… और उत्तराखंड में कब होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

… और उत्तराखंड में कब होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

- in राजनीति
381
0

देहरादून। उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार होने के बाद अब चर्चाएं हैं कि उत्तराखंड में भी मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। मामला हाईकमान की अनुमति के नाम पर लटका हुआ है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। मंत्रिमंडल के विस्तार में इसकी झलक भी देखने को मिल रही है। पांच मंत्रियों का प्रमोशन और 18 नए चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल किए गए हैं।

मंत्रिमंडल का विस्तार उत्तराखंड में भी प्रतिक्षित है। आए दिन इसको लेकर कयासों का दौर भी चलता है। कुछ विधायकों के नाम पर भी खूब उड़ती है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के दिल्ली दौरे को अक्सर इससे जोड़कर देखा जाता है।

सीएम के हर दौरे के बाद संभावती चेहरों का हाव भाव बदलता रहता है। स्थिति ये है कि तमाम चेहरे कैबिनेट में स्थान पाने को जोर लगाते-लगाते अब पस्त हो चुके हैं। अब यूपी के कैबिनेट विस्तार के बाद फिर से उम्मीद जगी है कि उत्तराखंड में भी विस्तार होगा और रिक्त पदों पर ताजोशी होगी।

फिलहाल हाईकमान की अनुमति के नाम पर कैबिनेट का विस्तार अभी तक लटका हुआ है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एक बार में ही हाईकामन से 18 नए मंत्री बनाने का आदेश पा गए। उत्तराखंड को कैबिनेट के तीन रिक्त पदों को भरने की अनुमति नहीं मिल पा रही है। इसको लेकर अब भाजपा के अंदर ही सवाल खड़े होने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

फंसे लोग नहीं जा सकेंगे घर, 31 को प्रस्तावित छूट निरस्त

देहरादून। कोरोना की वजह से इम्पोज नेशनल वाइड