टिहरी, देहरादून और चमोली ने जीते मुकाबले

टिहरी, देहरादून और चमोली ने जीते मुकाबले

girlsराज्य स्तरीय विद्यालयी बालिका वालीबाल प्रतियोगिता के पहले दिन मेजबान टिहरी के अलावा देहरादून और चमोली के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

टिहरी जिले की मेजाबनी में शुक्रवार को 16 वीं राज्य स्तरीय विद्यालयी बालिका वाली प्रतियोगिता का नरेंद्रनगर के उपजिलाधिकारी लक्ष्मी राज चौहान ने बतौर मुख्य अतिथि शुभारंभ किया। प्रतियोगिता ध्वज की स्थापना और घोषणा के साथ ही उन्होंने खेलों का जीवन में महत्व पर प्रकाश डाला।

अतिविशिष्ट अतिथि कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला ने प्रदेश भर से जुटे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। साथ ही खेलों को करियर के रूप में अपनाने पर जोर दिया। उन्होंने खेलों के क्षेत्र में पर्याप्त संभावनाओं का भी जिक्र किया।
संयोजक एवं मुख्य शिक्षाधिकारी दिनेश चंद्र गौड़ ने सभी का आभार प्रकट किया।

साथ ही आयोजन कार्य से जुड़े अधिकारियों और खेल शिक्षकों की हौसलाफजाई की। इससे पूर्व विभिन्न स्कूलों के छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
कार्यक्रम का संचालन चंद्रशेखर सकलानी, आलोक गौतम, विनोद द्विवेदी ने संयुक्त रूप से किया। पहले दिन का उदघाटन मुकाबला अंडर-19 वर्ग में चमोली और उधमसिंहनगर के बीच खेला गया। इसमें चमोली ने 25-16 और 25-14 के अंतर से जीत हासिल की। दूसरा मुकाबला अंडर-17 वर्ग में देहरादून और नैनीताल के बीच हुआ।

इसमें देहरादून ने 25-09 और 25-03 से मुकाबला अपने नाम किया। इसी वर्ग का दूसरा मुकाबला मेजबान टिहरी और हरिद्वार के बीच खेला गया। इसमें टिहरी ने पहला सेट 25-13 से जीता। दूसरे ंसेट में हरिद्वार ने वापसी करते हुए 25-13 से बराबरी की। तीसरा सेट टिहरी ने 25-14 के अंतर से जीता। इस तरह से टिहरी 2-1 से विजयी रहा।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि, स्वामी गुरूप्रसाद जी परमहंस। बचन पोखरियाल, खंड शिक्षाधिकारी ओपी वर्मा, राजेंंद्र कुकरेती, सुधाकांत गैराला, महेश पालीवाल, राजकीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष श्याम सिंह सरियाल, ब्लॉक अध्यक्ष प्रकाश बहुगुणा, आलोक पांडे, जितेंद्र पंवार, दाताराम भट्ट, आलोक चौधरी, सुखदेव बडोनी, महेंद्र लाल, राममोहन नौटियाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

…तो अवैध तरीके से काम कर रही श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति

देहरादून। श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति अवैध तरीके