आईशा और आदित्य उत्तराखंड बोर्ड के टॉपर

आईशा और आदित्य उत्तराखंड बोर्ड के टॉपर

boardहाईस्कूल में आईशा और इंटरमीडिएट में आदित्य ने उत्तराखंड बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा में में टॉप किया।

उत्तराखण्ड बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। रामनगर स्थित बोर्ड मुख्यालय में सभापित आरके कुंवर और बोर्ड सचिव बीपी सिमल्टी ने रिजल्ट घोषित किया। हाईस्कूल और इंटर की मेधा सूची में पर्वतीय क्षेत्र के छात्रों का दबदबा रहा।

हाईस्कूल में रूद्रप्रयाग की आईशा रावत और इंटरमीडिएट में श्रीनगर के आदित्य घिल्डियाल ने पूरे प्रदेश में टॉप किया। गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी छात्राओं ने बाजी मारी । हाईस्कूल और इंटरमीडिएट दोनों परिक्षाओं में लड़कियों का पास प्रतिशत लड़को से काफी अच्छा रहा।

हाईस्कूल का कुल परिक्षा परिणाम 73.67 प्रतिशत रहा जिसमें छात्रों का रिजल्ट 68.76 प्रतिशत रहा वहीं छात्राओं का 78.5 प्रतिशत रहा।  इंटरमीडिएट का ओवरऑल परिक्षा परिणाम 78.89 प्रतिशत रहा। जिसमें छात्रों का रिजल्ट 75.56 और छात्राओं का 87.07 प्रतिशत रहा।

हाईस्कूल में गौरी मेमोरियल इंटर कॉलेज विजयनगर अगस्त्यमूनि, जिला रूद्रप्रयाग की आईशा रावत ने 98.40 प्रतिशत रिजल्ट के साथ पूरे प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा आरएलएस चौहान एसवीएमआईसी जसपुर ऊधमसिंहनगर के हर्षवर्धन वर्मा ने 98.20 प्रतिशत के साथ प्रदेश में दुसरा स्थान प्राप्त किया।

एचएसएस बड़कोट उत्तरकाशी के अजय विक्रम सिंह बिष्ट को 97.6 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्थान मिला। इंटरमीडिएट में एसवीएमआईसी श्रीकोट गंगनाली पौड़ी के आदित्य घिल्डियाल ने 95 प्रतिशत अंक अर्जित उत्तराखण्ड टॉप किया। उनके अलावा आरएलएस चौहान एसवीएमआईसी जसपुर ऊधमसिंहनगर के छात्र अक्षदीप वत्सल ने 94.8 प्रतिशत के साथ प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया। तथा एसवीएमआईसी सेक्टर 2 भेल रानीपुर हरिद्वार के छात्रा मेघा ने 94.20 प्रतिशत अंक लेकर प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आदिधाम श्री बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद

श्री बदरीनाथ। आदिधाम श्री बदरीनाथ धाम के कपाट