अल्मोड़ाः अलग-अलग सदनों के दो सांसदों में मुकाबला

अल्मोड़ाः अलग-अलग सदनों के दो सांसदों में मुकाबला

- in अल्मोड़ा
508
0

अल्मोड़ा। राज्य की अल्मोड़ा संसदीय सीट पर कांग्रेस और भाजपा में जमकर जोर अजमाइश चल रही है। यहां देश के अलग-अलग सदनों के दो सांसदों में जबरदस्त मुकाबला है।

राज्य की पांच लोकसभा सीटों में से अल्मोड़ा सीट आरक्षित है। इस सीट पर भाजपा ने केंद्रीय मंत्री एवं मौजूदा सांसद अजय अम्टा को चुनाव मैदान में उतरा है। कांग्रेस से राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा प्रत्याशी हैं।

कहा जा सकता है कि अल्मोड़ा सीट पर अलग-अलग सदनों के दो सांसदों के बीच मुकाबला है। भाजपा के टम्टा राज्य और केंद्र में मंत्री पद संभाल चुके हैं। कांग्रेस के टम्टा विधायक, लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों के सांसद रह चुके हैं।

कांग्रेस को यहां अपने अनुभवी प्रदीप टम्टा की काबलियत पर भरोसा है। प्रदीप टम्टा इसका लाभ उठाते भी दिख रही हैं। वो पिछले पांच साल के विकास की कहानी को अपने हिसाब से जनता के सम्मुख प्रस्तुत करने में सफल हो रहे हैं।

दूसरी ओर भजपा के टम्टा अपने पांच साल के कामकाज के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेकर जनता के बीच हैं। वो क्षेत्र की बेहतरी के लिए किए गए एक-एक काम को बता रहे हैं। इसके अलावा भाजपा संगठन भी जीत के लिए लगा हुआ है।

इस सीट पर कांग्रेस और भाजपा दोनों जीत का दावा कर रहे हैं। इसके लिए दोनों दलों के अपने-अपने तर्क हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राजनीति से विमुख होते हरक सिंह रावत

रूद्रप्रयाग। प्रदेश के वन मंत्री एवं दिग्गज नेता