हरिद्वार में चैंपियन-कर्णवाल के विवाद की जड़ें बहुत गहरी

हरिद्वार में चैंपियन-कर्णवाल के विवाद की जड़ें बहुत गहरी

- in हरिद्वार
376
0

हरिद्वार। हरिद्वार में भाजपा के दो विधायकों के बीच चल रहे विवाद की जड़े बहुत गहरी हैं। नोटिस/चेतावनी से विवाद की जड़ों को उखाड़ना तो दूर हिलाना भी संभव नहीं है।

हरिद्वार में भाजपा के अनुशासन की हमेशा परीक्षा होती रही है। हर बार पार्टी यहां नोटिस/चेतावनी के साथ अनुशासनहीनता का पटाक्षेप करती रही है। इस बार मामला कुछ हटकर है। पार्टी के खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और झबरेड़ा के विधायक देशराज कर्णवाल के बीच विवाद हद स्तर तक बढ़ गया है।

भले ही इस विवाद को राजनीतिक महत्वकांक्षा या हित से जोड़कर देखा जा रहा हो। मगर, सच ये है कि इस विवाद की जड़ें खासी गहरी हैं।बता ये भी जा रहा है कि इस विवाद को अलग-अलग तरह से शह भी मिलती रही है।

हरिद्वार में इसको लेकर चर्चाएं आम हैं। माना जा रहा है कि विवाद की पटकथा लोकसभा चुनाव के लिए लिखी गई थी। मगर, समय से इसका मंचन नहीं हो सका। बहरहाल, अब शुरू हुए विवाद से भाजपा की धर्मनगरी में खूब किरकिरी हो रही है।

जानकारों की माने तो नोटिस और चेतावनी से विवाद को जड़ से समाप्त करना तो दूर विवाद की जड़ों को हिलाना भी संभव नहीं है। इसकी तमाम वजह भी बताई जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आदिधाम श्री बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद

श्री बदरीनाथ। आदिधाम श्री बदरीनाथ धाम के कपाट