डीएम ने मुख्य शिक्षाधिकारी को आड़े हाथों लिया

डीएम ने मुख्य शिक्षाधिकारी को आड़े हाथों लिया

- in टिहरी
853
0

नई टिहरी। स्कूलों की बेहतरी में रूचि न दिखाने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी ने जिले के मुख्य शिक्षाधिकारी और जिला शिक्षाधिकारी बेसिक को आड़े हाथों लिया।

सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनता दरबार कार्यक्रम जिलाधिकारी डॉ. वी. षणमुगम ने मुख्य शिक्षाधिकारी एसपी सेमवाल और डीईओ बेसिक एसएस बिष्ट से जिला योजना से दी गई धनराशि के उपयोग के बारे में जानकारी ली।

जवाब से असंतुष्ट जिलाधिकारी ने सीईओ और डीईओ दोनों को आड़े हाथों लिया। खूब खरी खोटी सुनाते हुए कहा कि जिले में शिक्षा विभाग के अधिकारी स्कूलों की बेहतरी में रूचि नहीं ले रहे हैं। ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने जैसा है।

स्मार्ट क्लास के लिए विभाग को दी गई धनराशि को डीएम ने तत्काल वापस मंगाया। अब सीडीओ स्कूलों में स्मार्ट क्लास तैयार कराएंगे। इसके अलावा सीएमओ डा. मीनू रावत को भी जिलाधिकारी की नाराजगी से रूबरू होना पड़ा। सीएमओ विभाग को आवंटित धनराशि से हो रहे कार्यों की प्रॉपर जानकारी नहीं दे सकीं। 

जनता दरबार में 15 शिकयतें दर्ज हुई। जिनमें से पेयजल, सड़क, विघुत, शिक्षा से सम्बधी शिकायतें लोगों द्वारा दर्ज करायी गयी।
दर्ज शिकायतों में ग्राम प्रधान भेलुन्ता दिनेश चन्द्र जोशी द्वारा विकास खण्ड प्रतापनगर के अन्तर्गत राजकीय इण्टर कालेज देवताधार की निर्माणाधीन भवन का कार्य अधूरा छोडने की शिकायत पर जिलाधिकारी द्वारा मुख्य शिक्षा अधिकारी से पूछने पर उन्होने बताया कि पेयजल निगम चम्बा द्वारा निर्माण कार्य किया जा रहा है जिन्हे 18 लाख रूपये की धनराशि दे दी गयी है कार्य शिघ्र शुरू कर दिया जायेगा।

हिन्डोलाखाल से शिकायतकर्ता राधाकृष्ण भट्ट द्वारा राज्य योजना के अन्तर्गत बनायी गयी सड़क से उनके आवासीय भवन को क्षति होने की शिकायत पर लोनिवि कीर्तिनगर को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। चम्बा से फरियादी रेखा देवी द्वारा उनकी निजी भूमि पर बिजली के पोल हटाने, शान्ति रावत ग्राम पंचायत कुटठा के द्वारा खाण्डखाल में डंपिग जोन न बनाये जाने, ग्राम जड़ीपानी के जयवीर सिंह द्वारा सड़क कटान का मुआवजा दिलाये जानी की फरियाद की गयी। दिव्यांग सुरेन्द्र दत्त ग्राम नांरगी, नागणी को पहचान पत्र दिलाये की मांग पर जिलाधिकारी ने समाज कल्याण अधिकारी को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रूहेला, जिला विकास अधिकारी आनन्द सिंह भाकूनी, पीडी डीआरडीए भरत चन्द्र भट्ट, मुख्यमुख्य पशु चिकित्साधिकारी वीएस रावत, जिला युवा कल्याण अधिकारी मुकेश डिमरी, जिला सेवायोजन अधिकारी विक्रम, डीएसटीओ निर्मल शाह, जिला पूर्ति अधिकारी मुकेश, समाज कल्याण अधिकारी अविनाश भदोरिया, एआरटीओ एनके ओझा, ईई विद्युत राकेश कुमार, लघु सिंचाई अतुल पाठक, ग्रामीण निर्माण विभाग युवराज सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

फंसे लोग नहीं जा सकेंगे घर, 31 को प्रस्तावित छूट निरस्त

देहरादून। कोरोना की वजह से इम्पोज नेशनल वाइड