नैनीताल झील बचाने को नंगे पैर मार्च तीन को

नैनीताल झील बचाने को नंगे पैर मार्च तीन को

Naini-Lakeउत्तराखण्ड के प्रमुख पर्यटन स्थल नैनीताल की नैनी झील के गिरते जल स्तर और उसमें बढ़ते प्रदूषण से भविष्य में होने वाली समस्याओं और इसके संरक्षण की ओर ध्यान आकृषित करने के उद्देश्य से स्थानीय लोगों ने तीन जून को नंगे पैर मार्च करेंगे। इस पहल को सोशल मीडिया पर खूब समर्थन मिल रहा है।

lakeनैनी झील का जल स्तर वर्ष दर वर्ष घटता जा रहा है। इससे चिंतित स्थानीय लोगों ने झील को बचाने का बीडा उठाया है। व्यवस्था और दुनिया जहां का ध्यान आकर्षित करने के लिए तीन जून को नंगे पैर मार्च प्रस्तावित है।

प्रस्तावित मार्च को सोशल मीडिया में खूब समर्थन मिल रहा है। करीब डेढ़ हजार लोगों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी ऑल लाइन ज्ञापन प्रेषित किया है। सिटिजंस फॉर नैनीताल में इस मार्च के बारे में जानकारी दी जा रही है। इसमें बताया गया है कि मार्च 03 जून को छः बजे से तल्लीताल डांठ से शुरू होकर मल्लीताल पंत चौराहे तक किया जाएगा।

मार्च नंगे पैर रखा गया है। इसमें लोग जूत चप्पल पहनकर भी शिरकत कर सकते हैं। लोगों की प्रयास के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्द कैप , लेखक पुष्पेश पंत, लेखिका नमिता गोखले ,फैशन फोटोग्राफर अतुल कासबेकर ने ट्वीट के माध्यम से झील की गिरते जल स्तर पर चिंता के साथ ही इसके संरक्षण के हर संभव प्रयास पर जोर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

…तो अवैध तरीके से काम कर रही श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति

देहरादून। श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति अवैध तरीके