सोशल मीडियाः शिक्षकों पर पहरा बिठाने की तैयारी

सोशल मीडियाः शिक्षकों पर पहरा बिठाने की तैयारी

देहरादून। सोशल मीडिया में सक्रिय शिक्षकों पर शिक्षा विभाग पहरा बिठाने की तैयारी कर रहा है। विभागीय मंत्री को लगता है कि सोशल मीडिया में विभाग के बारे में नकारात्मक माहौल बनाया जा रहा है।

सोशल मीडिया में शिक्षा विभाग के बारे में आए दिन सामने आने वाले नकारात्मक प्रचार से मंत्री अरविंद पांडे खासे परेशान बताए जा रहे हैं। शिक्षकों संगठन के फेसबुक और व्हटसग्रुप में विभाग पर होने वाली टिप्पणी उन्हें नागवार गुजर रही है।

यही वजह है कि शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया में इन बातों को प्रमोट करने वाले शिक्षक/कर्मचारियों को रडार पर ले लिया है। सोशल मीडिया में उक्त शिक्षक/कर्मियों पर पहरा बिठाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए मंत्री विभागीय सचिव को भी निर्देशित कर चुके हैं।

सोशल मीडिया में शिक्षकों पर पहरा बिठाने की शिक्षा मंत्री की मंशा पर अब अभी शिक्षकों की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई हैं। इतना जरूर है कि सोशल मीडिया की व्यापकता के आगे विभागीय पहरा कितना कारगर होगा ये देखने वाली बात होगी।

कुछ वर्ष पूर्व तक सरकारों को सरकारी कर्मियों के अखबारी बयानों से भी चिढ़ होती रही है। हर बार सरकारों को ही मुंह की खानी पड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आदिधाम श्री बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद

श्री बदरीनाथ। आदिधाम श्री बदरीनाथ धाम के कपाट