हरिद्वार-दून के बीच भटक गया विकास

हरिद्वार-दून के बीच भटक गया विकास

- in हरिद्वार
1535
0

हरिद्वार। हरिद्वार-देहरादून के बीच एक प्रोजेक्ट में विकास भटक गया है। यूपीए-दो के कार्यकाल से शुरू हुआ भटकाव का दौर मोदी सरकार के चार साल में भी जारी है।

जी हां, बात हो रही है हरिद्वार-देहरादून फोर लेन रोड की। इस प्रोजेक्ट को लेकर पहले कांग्रेसनीत यूपीए-दो ने लोगों को सपने दिखाए। फिर 2014 से मोदी सरकार ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि हम दिखाएंगे समय से कैसे पूरे होते हैं काम।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जितनी बार भी उत्तराखंड आए उन्होंने इस हाईवे के जल्द बनने की बात कही। मगर, हकीकत ये है कि अभी इसके पूरे होने की सूरत दूर-दूर तक नहीं दिख रही है। हरिद्वार से छिददरवाला के बीच इसके अधूरे फ्लाईओवर राज्य के लोगों का मुंह चिढ़ा रहे हैं।

करीब सात सालों से अच्छी रोड मिलने की उम्मीद में परेशानी झेल रहे स्थानीय लोग अब इस प्रोजेक्ट के नाम पर बात तक करना पसंद नहीं करते। राज्स सरकार इसको लेकर दम तो भरती है। मगर, केंंद्र में इस मामले को मजबूती से नहीं रख पाती।

पहले कांग्रेस सरकार में ऐसा दिखता था और अब त्रिवेंद्र सरकार का भी यही हाल है। इन दिनों भाजपाई केंद्र सरकार की चार साल की उपलब्धियों को जनता के बीच रख रहे हैं। इस काम में राज्य सरकार के मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री और संगठन के प्रदेश से लेकर जिला स्तरीय पदाधिकारी लगे हैं।

चार साल के विकास खास बताया जा रहा है। ये सब हरिद्वार-देहरादून फोर लेन प्रोजेक्ट की ओर मुंह फेरकर बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

…तो अवैध तरीके से काम कर रही श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति

देहरादून। श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति अवैध तरीके