सख्ती से लागू हो लॉकडाऊनः मुख्यमंत्री

सख्ती से लागू हो लॉकडाऊनः मुख्यमंत्री

- in ऋषिकेश
238
0

देहरादून। राज्य में पहले दिन लॉकडाऊन मजाक साबित हुआ। मशीनरी लॉकडाऊन को प्रभावी ढंग से लागू नहीं करा सकी। परिणाम जगह-जगह अव्यवस्थाएं देखी गई। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रशासनिक अधिकारियों को लॉकडाऊन को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिये हैं। 

जनता कफर्यू के सफल रहने के बाद उम्मीद थी कि लॉकडाउन व्यवस्था को भी लोग अच्छे से फॉलो करेंगे। मगर, पहले दिन ऐसा नहीं दिखा। इसकी तमाम वजह बताई जा रही हैं। राजधानी देहरादून में ही व्यवस्था चरमराती दिखी। यही हाल ऋषिकेश और अन्य शहरों का भी दिखा।

इसी के मददेनजर सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रशासनिक अधिकारियों को लॉकडाऊन को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने प्रदेशवासियों से भी आग्रह किया है कि “कोरोना वायरस संक्रमण“ के बचाव के लिए राज्य में 31 मार्च 2020 तक लॉकडाउन किया गया है।

सीएम ने लोगों से कहा कि आपका सुखद स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है। आवश्यक सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। अतः आप इस अवधि तक अपना-अपना सहयोग दें। कृपया इस अवधि में अपने घर पर ही बनें रहें।कोरोना वायरस हमारे लिए एक नई चुनौती लेकर आया है।

इस चुनौती से निपटने लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है। बिजली, पानी, हेल्थ, सेनिटेशन, परिवहन जैसी आवश्यक सुविधाएं पहले की ही तरह उपलब्ध हैं। खाद्यान्न, तेल सब्जियाँ, फल, पेट्रोल, डीजल आदि रोजमर्रा की जरूरतों की सप्लाई में भी किसी तरह की कमी नहीं है। आगे भी सभी आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की आसानी से उपलब्धता सुनिश्चित की जाएंगी।

हमारे लिए आप सभी का सहयोग बहुत जरूरी है। सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें। अफवाहों पर ध्यान न दें और केवल सरकारी प्रामाणिक सूचनाओं पर विश्वास रखें। कृपया लॉकडाऊन के दौरान बाहर बिल्कुल न निकलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जनरल-ओबीसी इम्प्लाइज एसो. ने सीएम राहत कोष में दिए पांच लाख

देहरादून।  उत्तराखंड जनरल ओबीसी इम्प्लाइज एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री