हिंडोलाखाल में महापंचायत 13 अगस्त को

हिंडोलाखाल में महापंचायत 13 अगस्त को

- in टिहरी
348
0

देवप्रयाग। एनसीसी अकादमी के मुददे पर हिंडोलाखाल में 13 अगस्त को प्रस्तावित महापंचायत की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एनसीसी बचाओ संघर्ष समिति की अपील घर तक पहुंच गई है।

ब्लॉक के श्रीकोट माल्डा में प्रस्तावित एनसीसी अकादमी को पौड़ी शिफ्ट करने के डबल इंजन सरकार के निर्णय को लेकर क्षेत्र भर में नाराजगी है। एक माह से अधिक समय से आंदोलन चल रहा है। एनसीसी अकादमी को लेकर जनप्रतिनिधि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिलकर गुहार लगा चुके हैं। मगर, सरकार अपने निर्णय पर अडिग है।

सरकार के इस रवैए से क्षेत्र में गुस्सा है। इस मामले में 13 अगस्त को हिंडोलाखाल में महापंचायत बुलाई गई है। इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एनसीसी बचाओ संघर्ष समिति की अपील देवप्रयाग क्षेत्र के घर-घर तक पहुंच गई है।

इस महापंचायत में एनसीसी अकादमी को लेकर आर-पार का ऐलान संभव है। साथ ही महापंचायत के आम लोगों तक सरकार का देवप्रयाग के प्रति भेदभावपूर्ण रवैए को जनता तक पहुंचाया जाएगा।

एनसीसी बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल और सचिव जयपाल पंवार का कहना है कि क्षेत्र के साथ हो रहे अन्याय का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा। कहा कि बात को आम लोगों तक पहुंचा दिया गया है। महापंचायत में आगे के आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

फंसे लोग नहीं जा सकेंगे घर, 31 को प्रस्तावित छूट निरस्त

देहरादून। कोरोना की वजह से इम्पोज नेशनल वाइड