निर्भया के दोषियों को दी गई फांसी

निर्भया के दोषियों को दी गई फांसी

- in राजनीति
279
0

नई दिल्ली। बहुचर्चित निर्भया कांड के दोषियों को तिहाड़ जेल में तड़के फांसी पर लटका दिया गया। फांसी से पहले पहले चारों गिड़गिड़ाते रहे।

16 दिसंबर 2012 को कोई भारतीय नहीं भूल सकेगा। उस दिन देश की राजधानी दिल्ली में पांच दरिंदों ने चलती बस में निर्भया के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। तमाम उपचार के बावजूद निर्भया को बचाया नहीं जा सकता था। 26 दिसंबर को उसकी मौत हो गई थी।

इसके बाद विभिन्न अदालतों में चले मामलों और कानूनी दांव पेंच में सात साल से अधिक समय लग गया। आखिरकार शुक्रवार को पवन मुकेश, विनय और अक्षय कुमार सिंह को ठीक साढ़े पांच बजे फांसी दे दी गई। इस मौके पर जेल प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

फांसी से पहले चारों को 3 बजकर 15 मिनट पर चारों को जगाया गया और नहलाया गया। इसके बाद उनकी इच्छा के अनुसार उन्हें चाय के साथ हल्का नाश्ता दिया गया। हालांकि किसी ने भी इसे नहीं लिया और गिड़गिड़ाते रहे। इसके बाद उन्हें सेल से बाहर फांसी घर की ओर ले जाने की प्रक्रिया शुरू की गई।

चारों के हाथ पीछे से बांधकर उन्हें फांसी के तख्त की ओर बढ़ाया गया। तख्त पर पहुंचते ही जल्लादों ने उनके मुंह पर काला कपड़ा डाल दिया। ठीक पांच बजे उन्हें फांसी दे दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जनरल-ओबीसी इम्प्लाइज एसो. ने सीएम राहत कोष में दिए पांच लाख

देहरादून।  उत्तराखंड जनरल ओबीसी इम्प्लाइज एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री