आरक्षण मुक्त प्रमोशन को सड़कों पर उतरे जनरल ओबीसी कर्मचारी

आरक्षण मुक्त प्रमोशन को सड़कों पर उतरे जनरल ओबीसी कर्मचारी

- in देहरादून
172
0

देहरादून। आरक्षण मुक्त प्रमोशन की मांग को लेकर जनरल ओबीसी कर्मचारी सड़कों पर उतर आए। महारैली के माध्यम से कर्मियों ने सीएम आवास कूच किया और मांग की कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के मुताबिक सरकार इस पर निर्णय लें।

जनरल ओबीसी इम्प्लाइज एसोसिएशन के बैनर तले गुरूवार को प्रदेश भर के कर्मचारी राजधानी देहरादून में जुटे। यहां परेड ग्राउंड में सभा के बाद कर्मचारियों ने आरक्षण के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री आवास कूच किया।

सभा में वक्ताओं ने स्पष्ट किया कि जब तक सरकार इस पर स्पष्ट निर्णय नहीं लेती आंदोलन जारी रहेगा। साथ ही कहा कि आरक्षण के चलते समानता के अधिकार को चोट पहुंच रही है। राजनीतिक व्यवस्था का इस पर दो टूक निर्णय न लेने से स्थिति बिगड़ रही है।

इस मौके पर वक्ताओं ने एकजुटता पर जोर देते हुए कि आरक्षण के खिलाफ हर संवैधानिक मंच पर संघर्ष किया जा चुका है। अभी नहीं चेते तो आने वाली पीढ़ी सवाल करेगी। सभा की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक जोशी और संचालन महासचिव वीरेंद्र गुसाईं ने किया।

रैली में बड़ी संख्या में कर्मचारियों के परिजनों के अलावा विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने भी शिरकत की। इस मौके पर लाखीराम सिंह रावत, संगीता सिंह, समानता मंच के राष्टीय महासचिव बीपी नौटियाल, जेपी कुकरेती, उर्मिला कठैत, पीसी तिवारी, वीके धस्माना, डीएस सरियाल, सूर्य प्रकाश रणाकोटी, पंचम सिंह बिष्ट, पूर्णानंद नौटियाल, डीपी चमोली, सोहन सिंह रावत आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

फंसे लोग नहीं जा सकेंगे घर, 31 को प्रस्तावित छूट निरस्त

देहरादून। कोरोना की वजह से इम्पोज नेशनल वाइड