पिथौरागढ़ उपचुनाव परिणाम कांग्रेस के लिए शुभ संकेत

पिथौरागढ़ उपचुनाव परिणाम कांग्रेस के लिए शुभ संकेत

- in राजनीति
239
0

देहरादून। पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में जीत भले ही सत्ताधारी भाजपा को मिली हो। मगर, भविष्य के शुभ संकेत कांग्रेस पार्टी के लिए हैं। देखने वाली बात होगी कि कांग्रेस के नेता इन संकेतों को पहचान पाते हैं या नहीं। 

थराली के बाद पिथौरागढ़ का उपचुनाव सत्ताधारी भाजपा ने काम के बजाए सहानुभूति से जीता। दोनों विधानसभा उपचुनाव में हार-जीत का अंतर इस बात का प्रमाण है। ये बात अलग है कि दोनों जीत के लिए भाजपा संगठन अपनी और सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है।

बहरहाल, हारने के बाद भी पिथौरागढ़ के परिणाम में कांग्रेस के लिए शुभ संकेत है। यहां कांग्रेस प्रत्याशी अंजू लुंठी ने सहानुभूति की लहर में सवार सत्ताधारी भाजपा प्रत्याशी चंद्रा पंत के पसीने छुड़वा दिए। हर क्षेत्र में दोनों के बीच कांटे का मुकाबला हुआ।

कांग्रेस के स्तर से थोड़ा और मेहनत और एका दिखाया होता तो बाजी पलट भी सकती थी। बहरहाल, हार के बावजूद पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव का परिणाम कांग्रेस के लिए शुभ संकेत है। जनता के बीच माहौल तेजी से बदल रहा है।

डबल इंजन के नारों में अब लोगों की ज्यादा रूचि नहीं रही। लोग इससे चिढ़ने लगे हैं। जनता के स्तर से मिले इन संकेतों को कांग्रेस कैसे भुनाती है ये देखने वाली बात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मेयर अनीता ममगाईं के प्रयासों की उत्तराखंड भर में हो रही सराहना

ऋषिकेश। एम्स में उत्तराखंड के लोगों के लिए