सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वाले सात गिरफ्तार

सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वाले सात गिरफ्तार

- in ऋषिकेश
259
0

ऋषिकेश। फर्जी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल करने वाले सात लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्ती के मूड़ में है। 

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था। इसमें कुछ व्यक्तियों के द्वारा खुद के ऋषिकेश बस अड्डे में फंसे होने व रहने व खाने की कोई व्यवस्था ना हो पाने व प्रशासन द्वारा कोई व्यवस्था न करने की बात हो रही थी।

वीडियो पुलिस के संज्ञान में आया तो जांच पड़ताल शुरू हुई। कोतवाल रितेश शाह के निर्देश पर पुलिस ने वीडियो में दिख रहे लोगों को चिहिन्हत किया। वीडियो का बारीकी से आकलन करने पर ऋषिकेश बस अड्डा के पास का होने की बात सामने आई।

वीडियो में दिख रहे स्थान के पास से सात व्यक्तियों को सड़क पर सरेआम रोडवेज बस स्टेशन के सामने खड़े होकर करोना वायरस पर हंसी मजाक कर एक दूसरे की वीडियो बनाने व उत्तराखंड शासन व जिला मजिस्ट्रेट के आदेश धारा 144 सीआरपीसी का उल्लंघन करने पर गिरफ्तार किया गया।’

गिरफ्तार होने वालों में मनीराम रोड निवासी जगमोहन, मोगा पंजाब निवासी रघुवीर, अमरोहा, उत्तर प्रदेश निवासी धर्म सिंह, मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश का काला, अंकुश, कंकरखेड़ा, मेरठ निवासी दुष्यंत शर्मा, ऋषिकेश निवासी दीपक शामिल हैं। उक्त सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जनरल-ओबीसी इम्प्लाइज एसो. ने सीएम राहत कोष में दिए पांच लाख

देहरादून।  उत्तराखंड जनरल ओबीसी इम्प्लाइज एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री