आरक्षण मुक्त प्रमोशन पर सरकार ने साधी चुप्पी

आरक्षण मुक्त प्रमोशन पर सरकार ने साधी चुप्पी

- in पौड़ी
391
0

पौड़ी। आरक्षण मुक्त प्रमोशन पर सरकार ने चुप्पी साध ली है। इस मामले में सरकार क्या करें और क्या न करें की स्थिति में है। इससे स्थिति और बिगड़ रही है और विवाद बढ़ रहे हैं। 

सुप्रीम कोर्ट स्पष्ट कर चुका है कि प्रमोशन में आरक्षण अधिकार नहीं है। यानि सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन में आरक्षण नहीं मिल सकता। सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय को आए हुए सप्ताह भर से अधिक का समय हो चुका है। बावजूद इसके राज्य सरकार इस पर दो टूक निर्णय नहीं ले पा रही है। परिणाम कार्मिकों के प्रमोशन रूके हुए हैं।

सरकार की चुप्पी से जनरल-ओबीसी कर्मचारी सड़कों पर हैं। इसका असर कार्यालयों के कामकाज पर साफ देखा जा रहा है। सरकार है कि इस पर चुप्पी साधे हुए है। दरअसल, भाजपा इस मामले को वोट के तराजू में राज्य के बाहर तौल रही है। ऐसा ही कुछ कांग्रेस का हाल भी है। यूकेडी ने जरूर इस पर क्लीयर स्टैंड लिया है।

सरकार के इस रवैए से सामान्य वर्ग में नाराजगी साफ देखी जा रही है। कांग्रेस उनके निशाने पर है। मामले को वोट के आइने से देखने वाले भाजपा के नेताओं से भी सामान्य-ओबीसी कर्मचारियों को नाराजगी है। कुल मिलाकर इस मामले में सरकार के दो टूक निर्णय न लेने से हालात बिगड़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

29 अप्रैल को खुलेंगे श्री केदारनाथ धाम के कपाट

रूद्रप्रयाग। विश्व प्रसिद्व भगवान श्री केदारनाथ मंदिर के