ऋषिकेश कैंपसः राज्य के सभी प्राध्यापक भर सकेंगे विकल्प

ऋषिकेश कैंपसः राज्य के सभी प्राध्यापक भर सकेंगे विकल्प

- in ऋषिकेश
409
0

ऋषिकेश। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के ऋषिकेश कैंपस के लिए प्रदेश भर के सभी गवर्नमेंट कॉलेजों में तैनात प्राध्यापक विकल्प भर सकेंगे। शासन ने इस आशय के निर्देश जारी कर दिए हैं। इससे प्रक्रिया में विलंब होने की आशंका बलवती हो गई है। 

उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऋषिकेश में मौजूदा समय में तैनात टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टॉफ को प्राथमिकता देते हुए विकल्प मांगे थे। विश्वविद्यालय प्रशासन की इसके पीछे मंशा ये थी कि जल्द से जल्द परिसर आकार ले। प्राध्यापकों के विकल्प मिलने के बाद विश्वविद्यालय इस पर कोई निर्णय लेता कि शासन ने इसमे दखल दे दिया। 

दरअसल, इस पर प्रदेश के अन्य गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज के प्राध्यापकों ने भी विकल्प की सुविधा देने की मांग शासन से की थी। शासन ने इस पर विचार के बाद प्रदेश भर के सभी गवर्नमेंट कॉलेजों में तैनात प्राध्यापक विकल्प भरने की सुविधा दे दी है। हालांकि किसी भी प्राध्यापक को लेने का अंतिम निर्णय विश्वविद्यालय का ही होगा।

कुलपति प्रो. पीपी ध्यानी ने माना कि शासन ने ये निर्णय लिया है। कहा कि इससे विश्वविद्यालय के पास बेहतर चुनने के अधिक विकल्प होंगे। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश कॉलेज में मौजूदा समय में जितनी मैन पावर है विश्वविद्यालय को उससे अधिक की आवश्यकता है।
कहा कि शासन से प्राध्यापकों के विकल्प की सूची मिलने के बाद विश्वविद्यालय आगे की कार्रवाई करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

फंसे लोग नहीं जा सकेंगे घर, 31 को प्रस्तावित छूट निरस्त

देहरादून। कोरोना की वजह से इम्पोज नेशनल वाइड