सामाजिक गतिविधियों में भी शिरकत करेगा यूसीबी

सामाजिक गतिविधियों में भी शिरकत करेगा यूसीबी

ucbउत्तराखंड कॉ-ओपरेटिव बैंक की सामान्य निकाय की वार्षिक बैठक में बैंक का व्यवसाय लक्ष्य 90 करोड़ करने, कार्य क्षमता बढ़ाने और सामाजिक गतिविधियों में शिरकत करने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई।

बैंक मुख्यालय पर हुई बैठक का अध्यक्ष सीएम सेमवाल ने उदघाटन किया। इस मौके पर उन्होंने बैंक की परफारमेंस पर प्रकाश डाला। कहा कि अंशधन, निजी पूंजी, निक्षेप एवं ऋण तथा अग्रिम आदि क्षेत्र में बैंक ने आशातीत प्रगति की है।

इस मौके पर उन्होंने आगामी वर्ष में बैंक का व्यवसाय 90 करोडद्व करने, बैंक की कार्य क्षमता बढ़ाने आदि से संबंधित प्लान भी प्रस्तुत किया। साथ ही सामाजिक गतिविधियों में उत्तरादायित्व के आधार पर शिरकत करने पर भी जोर दिया।

बैंक सचिव एसएस राणा रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड कॉ-ओपरेटिव बैंक बैंकिंग प्रतिस्पर्द्धा में मजबूती के साथ बना हुआ है। लघु व्यवसायियों को माईक्रो फाइनेंस की तत्काल सुविधा बैंक दे रहा है। इस मौके पर उन्होंने रिजर्व बैंक की कुछ गाइड लाइनों की वजह से आ रही परेशानियों का भी जिक्र किया।

कहा कि इसकी वजह से कुछ उद्यमियों को बैंक ऋण मुहैया नहीं करा पा रहा है। बैठक में कुछ सदस्यों ने एजुकेशन लोन पर भी जोर दिया। साथ ही बैंक की गतिविधियों को व्यापक प्रचार प्रसार के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की बात कही।

बैठक में बैंक के अध्यक्ष सीएम सेमवाल, उपाध्यक्ष केएस कैंतुरा, वीएस राणा, दिनेश नौटियाल, रमेश उनियाल, केशव भट्ट, यशपाल सिंह, डीएस बुटोला, हरिकृष्ण रतूड़ी, पुष्पा पुंडीर,बृजपाल राणा, प्यारे लाल जुगराण, कर्ण सिंह, भगवती सकलानी, नंदा जोशी, आशीष संगर बीडी बेलवाल, अरविंद कुड़ियाल, सीएम कुड़ियाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 66 कोरोना पॉजिटिव

देहरादून। राज्य के उत्तरकाशी जिले में कोरोना का