स्वच्छता पखवाड़ाः जू हा. स्कूल मोलधार और जीआईसी IDPL में जागरूकता कार्यक्रम

स्वच्छता पखवाड़ाः जू हा. स्कूल मोलधार और जीआईसी IDPL में जागरूकता कार्यक्रम

- in ऋषिकेश
0

थौलधार। राज्य के स्कूलों में इन दिनों स्वच्छता पखवाड़े की धूम है। इसके तहत स्कूलों में हर दिन स्वच्छता/स्वच्छता जागरूकता से संबंधित कार्यक्रम हो रहे हैं।

बुधवार को राजकीय जूनियर हाई स्कूल मोलधार और राजकीय प्राथमिक विद्यालय बमराड़ी के छात्रों समुदाय तक पहुंच के तहत ग्रामीणों के साथ गांव जल स्रोत और रास्तों की सफाई की। जलस्रोत के आस-पास पड़े कीचड़ और अवरूद्व पानी के लिए निकासी बनाई।

साथ कीटनाशक का छिड़काव भी किया। इस दौरान शिक्षकों ने ग्रामीणों को स्वच्छत के महत्व के बारे में जागरूक किया। इस मौके पर सच्चिदानंद रतूड़ी, विजय सिंह, विजेंद्र सिंह राणा, श्रीमती रमा उनियाल आदि मौजूद थे।

राजकीय इंटर कालेज, आईडीपीएल में भी स्वच्छता पखवाड़े के तहत स्कूल परिसर और आस-पास के क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसमें एनएसएस के स्वयं सेवियों, एनसीसी कैडेटस और शिक्षकों ने शिरकत की। इस मौके पर छात्रों ने आईडीपीएल टाउनशिप में स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली।

इस मौके पर स्कूल के प्रिंसिपल ओमप्रकाश जोशी, डा. चंडी प्रसाद घिल्डियाल, डा. संजय ध्यानी, विजयपाल सिंह, सुशील सैनी, एलएम जोशी,हेतराम विद्यार्थी, दिवाकर नैथानी, मोनिका रौतेला आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटर 11 की मौत, 355 नए मामले और 317 ठीक हुए

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 355