राज्य को मिली 29 महिला पुलिस उपनिरीक्षक

राज्य को मिली 29 महिला पुलिस उपनिरीक्षक

नरेंद्रनगर। दीक्षांत और कसम परेड के साथ ही प्रदेश को 29 महिला उपनिरीक्षक मिल गई। सभी अधिकारियों ने सेवा को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा गया।

पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय में सीधी भर्ती-2016 के माध्यम से चयनित 29 महिला उपनिरीक्षक दीक्षांत वर कसम परेड के साथ उत्तराखंड पुलिस का हिस्सा बन गई। अपर पुलिस महानिदेशक राम सिंह मीणा ने दीक्षांत परेड की सलामी ली और महिला उपनिरीक्षकों को शपथ दिलाई।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की पुलिस ने अच्छे कार्यों से देश भर में अलग पहचान बनाई है। उन्होंने सेवा में आने वाली चुनौतियों का जिक्र करते हुए कहा कि अब अपराध के तौर तरीके बदल रहे हैं। साइबर क्राइम बड़ी चुनौती बनकर उभर रहा है।

महाविद्यालय के प्रिंसिपल एके अंशुमान ने बताया कि उक्त उपनिरीक्षकों का प्रशिक्षण 17 फरवरी 2017 को शुरू हुआ था। एक साल के कड़े प्रशिक्षण के बाद आज 29 उपनिरीक्षक पुलिस फोर्स का हिस्सा बन गई। इस मौके पर प्रशिक्षण में बेहतर प्रदर्शन करने वाली प्रशिक्षुओं को मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया।

परेड का नेतृत्व फर्स्ट कमांड के रूप में भांगीरथी भंडारी, द्वितीय कमांड के रूप में दीपिका और तृतीय कमांड के रूप में बारती बाल्मीकि ने किया। आईजी प्रशिक्षण मोहन सिंह बगियाल, एसएसपी टिहरी विमला गुंज्याल, वाइस प्रिंसिपल सुखबीर आदि मौजूद थे

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटर 11 की मौत, 355 नए मामले और 317 ठीक हुए

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 355