किस सिटिंग सांसद का टिकट काट रही भाजपा

किस सिटिंग सांसद का टिकट काट रही भाजपा

- in टिहरी
0

नई टिहरी। भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों में से किस सिटिंग सांसद का टिकट काट रही है। पार्टी के अंदर से आ रही खबरों की माने तो तीन सीटों पर बदलाव हो सकता है। इसमें दो कंडिशनल और एक का पार्टी टिकट काट सकती है।

2014 में राज्य की पांचों लोकसभा सीट भाजपा ने जीती थी। 2019 के चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा ने अब प्रत्याशियों के नामों पर भी गंभीरता से भी विचार करना शुरू कर दिया। साथ ही ऐलान हो गया है कि सिटिंग गेटिंग का फार्मूला नहीं चलेगा।

2019 के चुनाव के लिए प्रत्याशी तय करने से पहले सांसदों की परफारमेंस के साथ ही विभिन्न स्तरों से जुटाया गया फीडबैक और जीत की अधिक से अधिक संभावनाओं को देखा जाएगा। पार्टी एक-एक सीट पर मिले फीडबैक का विश्लेषण कर रही है। वजह इस बार चुनाव 2014 की तरह आसान रहने वाला नहीं है।

बहरहाल, पार्टी के इस ऐलान के बाद माना जा रहा है दो-तीन मौजूदा सांसदों को टिकट कट सकते हैं। इसमें पौड़ी से जनरल भुवन चंद्र खंडूड़ी स्वास्थ्य कारणों की वजह से शायद ही चुनाव लड़े, नैनीताल से भगत सिंह कोश्यारी पहले ही चुनाव न लड़ने का ऐलान कर चुके हैं।

उक्त दो सीटों के अलावा एक और सीट पर सिटिंग सांसद का टिकट कटने की चर्चा जारों पर हैं। राजधानी देहरदून में गत दिनों हुए भोज को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि अभी तक पांचों सीटों पर सिटिंग सांसदों को टिकट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। अन्य मजबूत दावेदारों की वजह से कई मौजूदा सांसद असहज महसूस भी कर रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच भी इसकी खूब चर्चाएं हो रही हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

गवर्नमेंट डिग्री/पीजी कॉलेज के 70 प्राध्यापक श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में समायोजित

देहरादून। आखिरकार सरकार ने गवर्नमेंट डिग्री/ पीजी कॉलेज