विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में बोर्ड परीक्षा के टॉपर हुए सम्मानित

विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में बोर्ड परीक्षा के टॉपर हुए सम्मानित

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज, आवास विकास में बोर्ड 10 वीं और 12 वीं के टॉपर छात्रां को सम्मानित किया गया। इस मौके टॉपर छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई। 

बुधवार को स्कूल सभागार में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखते हुए आयोजित मेधावी छात्र सम्मान कार्यक्रम में मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के बगैर किसी भी राष्ट्र को मजबूत नहीं बनाया जा सकता। उन्होंने मेधावियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सब ने अपने कठिन परिश्रम से साबित कर दिखाया है कि सफलता की कोई कुंजी नही होती और न ही इसका कोई शार्टकट होता है।

उन्होंने कहां की छात्र जीवन में संस्कारित व्यवहार करने वाले बच्चे ही सर्वोच्च पदों पर काबिज हो पाते हैं। अपने गुरुओं एवं अभिभावकों का बच्चों को सदैव सम्मान करना चाहिए। महापौर ममगई ने कहा कि मौजूदा दौर प्रतिस्पर्धा का दौर है , शिक्षा में प्रतिस्पर्धा और बेहतर करने के लिए प्रेरित करती है। महापौर ने कार्यक्रम में मोजूद शिक्षाविदों से संस्कारित शिक्षा पर जोर देने का आह्वान भी किया।

इस मौके पर टॉपर छात्रों के साथ ही आठ छात्रों की माताओं को भी कमला नेहरू पुरस्कार से सम्मानित किया गया। के लिए म 8 मेधावियों की माताओं को 1000 रुपए की चेक धनराशि देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी उमा पंवार ने कहा कि उत्तराखंड डोईवाला ब्लॉक में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यार्थियों ने उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। सभी विधार्थी व उनके गुरुजन व अभिभावक बधाई के पात्र हैं ।

विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद पांडे ने विद्यालय परिवार की ओर से सभी अतिथिगणों का आभार व्यक्त करते हुए 2019- 20 उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा में उत्कृष्ट स्थान व 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने पर सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी!

कार्यक्रम का संचालन रामगोपाल रतूड़ी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के मीडिया प्रभारी नरेन्द्र खुराना ,परीक्षा प्रभारी सतीश चौहान, कर्णपाल बिष्ट,नन्द किशोर भट्ट ,पी.एस सैनी, राजेन्द्र कुमार ,अनिल भण्डारी ,राजेश बड़ोला, आरती बड़ोनी ,नागेन्द्र पोखरियाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेः गांधीवादी नेता एवं पूर्व विधायक सुंदरलाल मंद्रवाल नहीं रहे

यह भी पढ़ेः चिन्यालीसौड़ में 200 किवा. के सोलर प्लांट का मुख्यमंत्री ने लोकार्पण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

एचएनबीजीयू के आठवें दीक्षांत समारोह का ऑनलाइन पूर्वाभ्यास

श्रीनगर। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के