पीजी कॉलेज उत्तरकाशीः कैसे बनें आर्थिक रूप से सक्षम, कार्याशाला में मिले टिप्स

पीजी कॉलेज उत्तरकाशीः कैसे बनें आर्थिक रूप से सक्षम, कार्याशाला में मिले टिप्स

- in उत्तरकाशी
0

उत्तरकाशी। आज के दौर में कड़ी मेहनत से कमाए पैंसे को कैसे सुरक्षित रखें और इन पैसों से कैसे और पैसे बनाए। ताकि आर्थिक रूप से और सक्षम बन सकें।

जी हां, गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के तत्वावधान में फाइनेंसियल एम्पावरमेंट थ्रू फाइनेंसियल एजुकेशन पर ऑनलाइन कार्यशाला में विशेषज्ञों ने उक्त टिप्स दिए। ऑनलाइन कार्यशाला का शुभारंभ कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. सविता गैरोला ने किया। उन्होंने एक्सपर्ट्स का स्वागत करते हुए मौजूदा दौर में वित्तीय जानकारी होना जरूरी बताया। कहा कि कार्याशाला में प्रतिभाग कर रहे सभी लोग वित्तीय जानकारी से लाभान्वित होंगे।

बीएसई के एक्सपर्ट ज़हीर सईद ने सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद देकर शुभारम्भ किया उनके द्वारा प्रस्तुत किया कि कैसे अपने कमाए पैसे को बचाना है व उसी से पैसे कमाना है इनके द्वारा सभी प्रकार के इन्वेस्टमेन्ट की जानकारी दी गई जैसे डीमेट,मेडीकल, हेल्थ,बचो के भविष्य अपना भविष्य से कैसे अपने कमाए पैसे से पूरा कर सकते है ।

कार्यशाला में कॉलेज की प्रिंसिपल सविता गैरोला जे के साथ सभी प्राध्यापकों व छात्रों द्वारा प्रतिभाग किया जिनमे प्रो. कंचनलता सिन्हा,प्रो. बसन्तिका कश्यप, डॉ आकाश चन्द्र मिश्रा डॉ रुचिकुलश्रेष्ठ,डॉ जयलक्मी रॉवत, दिनेश चंद्र, अर्जुन रवि,बचन लाल आदि ने प्रतिभाग किया। वेबीनार के आयोजन में डॉ. संजय अग्रवाल वा प्रीति सिंह का विशेष योगदान रहा। आयोजन सचिव डॉ एमपीएस परमार ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए वेबीनार को बहुत उपयोगी बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सुनो-सुनो! उत्तराखंड में ओवर फ्लो होने लगा है विकास

देहरादून। उत्तराखंड में विकास ओवर फ्लो होने लगा