यूपी के विधायक अमनमणि त्रिपाठी समेत 12 के खिलाफ मुकदमा

यूपी के विधायक अमनमणि त्रिपाठी समेत 12 के खिलाफ मुकदमा

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। उत्तर प्रदेश के विधायक अमनमणि त्रिपाठी और उनके 11 साथियों के खिलाफ टिहरी पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

उल्लेखनीय है कि विधायक त्रिपाठी रविवार को तीन वाहनों में 12 लोगों के साथ बदरीनाथ की ओर जा रहे थे। चमोली पुलिस ने रोका तो विधायक उत्तराखंड शासन की अनुमति दिखाते हुए आगे बढ़ने की जिद करने लगे।

अधिकारियों के बदरीनाथ के कपाट बंद होने के बाद कहने पर वो भड़क उठे। बहरहाल, चमोली पुलिस ने उन्हें किसी तरह से बैरंग लौटा दिया। इस बीच तमाम न्यूज पोर्टल ने शासन से मिली अनुमति और यूपी के विधायक की हनक को जनता के सामने रख दिया।

इसके बाद राज्य की पुलिस और प्रशासन हरकत में आया। करीब साढ़े 10 बजे विधायक के काफिले को टिहरी पुलिस ने व्यासी पर रोका। तीनों वाहनों में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन पाया गया। अधिकांश लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया था।

बहरहाल, इसके बाद पुलिस ने विधायक अनममणि त्रिपाठी के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम समेत आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। मुनिकीरेती थाना पुलिस ने इसकी पुष्टि की।

भले ही देर रात इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया हो। मगर, सवाल अभी भी है कि आखिर देहरादून में बैठे कौन लोग राज्य का इस तरह से मखौल उड़वा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: आपके लिए है लॉकडाउन, यूपी के विधायक को तो बदरीनाथ तक जाने की अनुमति है

यह भी पढ़ें: सरकार! डयूटी पर कैसे पहुंचेंगे शिक्षक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राज्य मंत्री कृष्ण कुमार सिंघल ने मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र बांटे

ऋषिकेश। कोरोना को मात देने के लिए सरकार