रंग लाई मेयर की मुहिम शुरू हुई ’चर्चा ऋषिकेश की’

रंग लाई मेयर की मुहिम शुरू हुई ’चर्चा ऋषिकेश की’

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। नगर की बेहतरी में आम जन चर्चा ऋषिकेश के माध्यम से योगदान दे सकेंगे। उनके सुझावों को नगर निगम बोर्ड तवज्जो देगा।

मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं ने विकास और संवाद के मामले में ़ऋषिकेश में व्याप्त जड़ता को तोड़ने का लगातार प्रयास किया है। इसका असर भी शहर में देखने को मिल रहा है। गुड गवर्नेस के लिए मेयर हेल्प लाइन के बाद अब चर्चा ऋषिकेश की शुरू की गई है।

ऋषिकेश को आदर्श शहर बनाने के अपने लक्ष्य को लेकर मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं लगातार प्रयास कर रही है। इसके तहत उन्होंने आम लोगों को ऋषिकेश की बेहतरी में योगदान हेतु आगे आने का न्योता दिया है। इसके लिए बुधवार को उन्होंने ’चर्चा ऋषिकेश की’-ऋषिकेश नाम से वेबसाइट लांच की गई।

नगर निगम महापौर अनिता ममगाईं ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश विश्वप्रसिद्ध चार धाम यात्रा का मुख्य द्वार होने की वजह से देश और दुनिया के आकर्षण का केंद्र रहा है । यहां आने वाले श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों को हर आवश्यक और बेहतरीन से बेहतरीन सुविधाएं मिल सकें इसके लिए निगम प्रशासन कोशिशों में जुटा हुआ है।

ऋषिकेश नगर निगम को आगामी तीन वर्षों में उत्तराखंड का आदर्श नगर निगम बनाने के लिए हर मुकम्मल प्रयास किए जा रहे हैं। तमाम हाईटेक तकनीक का सहारा लेने के साथ-साथ नये नये अभिनव प्रयोग भी नगर निगम प्रशासन लगातार करता रहा है।

इसी कड़ी में शहर की जनता को नगर निगम प्रशासन के साथ मिलकर काम करने के लिए ’चर्चा ऋषिकेश की’ कार्यक्रम तैयार किया गया है, जिसके जरिए शहर की जन समस्याओं को उठाकर उनका समाधान खोजा जाएगा।उन्होंने बताया की ’गुड़ गवर्नेंस’ की कड़ी में सबसे पहले जनता की समस्या के समाधान के लिए ’मेयर हेल्पलाइन’ एक महीने पहले लांच की थी , अब जनता की विकास में भागीदारी के लिए चर्चा ऋषिकेश की ’वेब साइट’ www.charcharishikeshki.com में कोई व्याक्ति नगर की बेहतरी हेतु सुझाव दे सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ऑनलाइन कैंप के लिए तैयार एनसीसी कैडेटस

कोटद्वार। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, कोटद्वार में एनसीसी कैडेटस