महंगी हुई चार धाम यात्रा, बस किराए में 18 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी

महंगी हुई चार धाम यात्रा, बस किराए में 18 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी

ऋषिकेश। इस बार चार धाम यात्रा के लिए यात्रियों को अधिक रकम खर्च करनी होगी। संयुक्त रोटेशन व्यवस्था समिति ने बस किराए में करीब 18 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी पर मुहर लगा दी है।

पेट्रोल-डीजल और मोटर पार्टस की कीमत में हुई बढ़ोत्तरी का असर इस वर्ष चारधाम यात्रा किराए पर भी दिखेगा। चारधाम यात्रा के लिए बसें उपलब्ध कराने वाली आधा दर्जन से अधिक निजी मोटर कंपनियों के संयुक्त रोटेशन व्यवस्था समिति ने इसका ऐलान कर दिया है।

रोटेशन की बैठक में गत वर्ष के मुकाबले इस वर्ष चार धाम यात्रा के लिए बस के किराए में 18 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी पर एक स्वर में मुहर लगाई गई। साधारण बस का ऋषिकेश से एक धाम का किराय प्रति सीट 1330, दो धाम 1810, तीन धाम 2560 और चारधाम 3170 रूपये होगा।

15 मार्च के बाद चारधाम यात्रा के लिए बसों के क्रम का निर्धारण किया जाएगा। बैठक में हरिद्वार से ऑपरेटे होने वाले बाहर के वाहनों को लेकर भी चिंता व्यक्त की गई। इस मामले को शासन प्रशासन के सम्मुख रखने का निर्णय लिया गया है।

बैठक में रोटेशन के अध्यक्ष सुधीर राय, मनोज ध्यानी, बलवीर सिंह रौतेला, दाताराम रतूड़ी, नवीन चंद्र रमोला, दिलवर सिंह बिष्ट, द्वारिका प्रसाद कोठारी, चंदन सिंह पंवार, देवेंद्र सिंह रावत, प्यार सिंह गुनसोला, अलेल सिंह भंडारी, रोटेशन के प्रभारी मदन कोठारी, प्रशासनिक अधिकारी बृजभानु प्रकाश कोठारी आदि मौजूद थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

105वीं जयंती पर याद किए गए टिहरी जनक्रांति के नायक

टिहरी। टिहरी जनक्रांति के नायक श्रीदेव सुमन को