पावकीदेवी में आयोजित क्यूआरटी कैंप में 79 शिकायतें दर्ज, 18 का मौके पर निस्तारण

पावकीदेवी में आयोजित क्यूआरटी कैंप में 79 शिकायतें दर्ज, 18 का मौके पर निस्तारण

- in ऋषिकेश
0

नरेंद्रनगर। मुख्यमंत्री त्वरित समाधान सेवा कार्यक्रम के तहत राजकीय इण्टर कालेज पावकीदेवी में आयोजित क्यूआरटी कैम्प में 79 शिकायतें दर्ज हुई। 18 शिकायतों का मौके पर निस्तारण हुआ।

राज्य के कृषिमंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक सुबोध उनियाल की उपस्थिति में हुआ क्यूआरटी कैंप में कुल 79 शिकायते प्राप्त हुई जिसमें से 18 का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों को एक पखवाड़े के भीतर निस्तारित करते हुए प्रगत्ति आख्या से अवगत कराने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

दर्ज शिकायतों में अधिकांश शिकायतें लोनिवि-21, ग्राम्य विकास -09, राजस्व-13, पीएमजीएसवाई-04, स्वजल-03 आदि विभागों से संबंधित थी। कृषि मंत्री ने स्पष्ट किया कि जनता की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए उनका प्राथमिकता से निस्तारण करें।

आमजन की शिकायतों को नजर अंदाज करने या लेटलतीफी करने वाले अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाये जाने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिए है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री उनियाल ने पूर्ति विभाग द्वारा जारी पीवीसी राशन कार्ड लाभर्थियों को वितरित किए।

इस मौके पर उनियाल ग्राम नाई में स्वास्थ्य केंद्र में प्रतीक्षालय हेतु 1.50 लाख व पब्लिक स्कूल के लिए फर्नीचर हेतु एक लाख रुपए दिए जाने की घोषणा भी की। उन्होंने क्षेत्रीय जनता से सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिकाधिक लाभ लेने की भी बात कही। कैम्प में 45 परिवार रजिस्ट्री, 16 राशन कार्ड, 50 आधार कार्ड, 10 कृषि यंत्र एवं 12 काश्तकारों को बीज वितरण वहीं समाज कल्याण विभाग द्वारा 15 पेंशन आवेदन प्राप्त किये गए। कैम्प में विभिन्न विभागों द्वरा लगाए गए स्टॉल के माध्यम से 5200 रुपए के कृषि यंत्र, खाद व बीज इत्यादि का क्रय किया गया।

इस अवसर पर एसडीएम युक्ता मिश्र, डीडीओ सुनील कुमार, प्रमुख नरेंद्रनगर राजेन्द्र भंडारी, जिला उद्यान अधिकारी डॉ डीके तिवारी, मुख्य कृषि अधिकारी जेपी तिवारी, सीवीओ डॉ पीएस रावत, डीएसओ मुकेश पाल, बीडीओ जयेंद्र सिंह राणा के अलावा अन्य अधिकारी, जन प्रतिनिधि व क्षेत्रीय शिकायतकर्ता/फरयादी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज मंगलौर के एनएसएस स्वयं सेवियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

मंगलौर। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, मंगलौर की एनएसएस इकाई