डबल इंजन सरकार ने किया उत्तराखंड का डबल नुकसान

डबल इंजन सरकार ने किया उत्तराखंड का डबल नुकसान

- in हरिद्वार
0

हरिद्वार। कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा को लोगों का अच्छा समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि डबल इंजन सरकार ने उत्तराखंड को डबल नुकसान पहुंचाया। राज्य के लोग इस बात को अच्छे से समझ चुके हैं और भाजपा को सबक सीखाने को तैयार हैं।

रविवार को भगवानपुर में विधायक ममता राकेश के नेतृत्व में हुई सभा में खासी भीड़ उमड़ी। विधायक ममता राकेश ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में नौजवान बेरोजगार है किसान सड़क पर आंदोलन को मजबूर है।

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा उत्तराखंड राज्य की आर्थिक पर्यटन पर निर्भर है लेकिन इस डबल इंजन की सरकार में कोरोना काल में सबसे ज्यादा पर्यटन के व्यवसाय को हमारे व्यापारी भाइयों को नुकसान पहुंचा है।

किसान तीन काले कृषि कानूनों से सड़क पर संघर्षरत है और हम इसी दिशा में परिवर्तन यात्रा के माध्यम से उत्तराखंड राज्य में परिवर्तन किसान के लिए चाहते हैं परिवर्तन नौजवान के लिए रोजगार के लिए चाहते हैं परिवर्तन आर्थिक रूप से खुशहाली व्यापारी के लिए चाहते हैं।

राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा हम उस कांग्रेश के बारिश है जो गांधी और अंबेडकर की विचारधारा को मानने वाली पार्टी है हमारे संविधान के रचयिता अंबेडकर जी ने हमारे देश को सिर्फ छुआछूत ही नहीं संविधान के माध्यम से हमें बोलने की आजादी दी।

हमें लोकतंत्र की व्यवस्था महिला सशक्तिकरण के रूप में जीवन जीने का अधिकार दिया और आज सत्ता में बैठी हुई आर एस एस संविधान बनने के समय संविधान का विरोध कर रही थी और 50 साल तक नागपुर संघ प्रमुख कार्यालय पर आर एस एस ने तिरंगा नहीं फहराया जो इस बात का परिचायक है यह देश में संविधान को मानने वाले नहीं है।

प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने स्वर्गीय सुरेंद्र राकेश को श्रद्धांजलि देते हुए कहा की सुरेंद्र राकेश जी अपने क्षेत्र की जनता के लिए हमेशा सड़कों पर संघर्ष रहते थे और विधानसभा में अपने क्षेत्र के लिए योजनाओं को लाने के लिए प्रयासरत रहते थे।

आज ममता राकेश ने हमारे भाई सुरेंद्र राकेश की विरासत वहां सिर्फ संभाला है बल्कि आगे बढ़ाने का काम किया है, केंद्र की सरकार ने महामारी के दौरान 20 लाख करोड़ का पैकेज जारी किया लेकिन आम आदमी के हाथ में ₹1 नहीं लगा बल्कि अपने दो मित्र अंबानी और अडानी को फायदा पहुंचाने का काम किया जो आज सत्ता चला रहे हैं जिसके कारण पब्लिक सेक्टर की दुर्दशा हो रही है,।

हम सत्ता का परिवर्तन इसलिए चाहते हैं कि हम युवाओं की जिंदगी में किसानों की जिंदगी में महिलाओं की जिंदगी में परिवर्तन ला सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

25 सदस्यीय दल को सीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, चारधाम यात्रा के पुराने मार्ग खोजेंगे

देहरादून। चारधाम यात्रा के पुराने मार्गों की ढूंढ