शहीद स्मारक को तोड़े जाने पर जवाब दे त्रिवेंद्र सरकारः प्रीतम सिंह

शहीद स्मारक को तोड़े जाने पर जवाब दे त्रिवेंद्र सरकारः प्रीतम सिंह

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। अतिक्रमण हटाओ अभियान के नाम पर बगैर कोई ठोस व्यवस्था किए शहीद स्मारक को तोड़ना अक्षम्य है। राज्य की भाजपा सरकार को इस पर जवाब देना चाहिए।

ये कहना है कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का। प्रीतम सिंह बुधवार को शहीद स्माकर को तोड़े जाने के खिलाफ राज्य आंदोलनकारियों के धरने पर पहुंचे। यहां उन्होंने शहीद स्मारक तोड़े जाने की कड़े शब्दों में निंदा की। सरकार को शहीद स्मारक को सम्मान के साथ सुरक्षित स्थल पर स्थापित करना चाहिए। 

कहा कि सब कुछ राज्य सरकार की जानकारी में था। कहा कि यदि अतिक्रमण हटाना ही था तो पहले शहीद स्मारक को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया जाना चाहिए था। सरकार को राज्य आंदोलनकारियों को भरोसे में लेना चाहिए था।

ऐसा न कर सरकार ने दिखा दिया कि उसकी मंशा क्या है। उन्होंने अतिक्रमण हटाओ अभियान में अपनाए जा रहे दोहरे मापदंड पर भी सवाल खड़े किए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि चारधाम देवस्थानम बोर्ड का गठन भाजपा की जिद का परिणाम है। मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि त्रिवेंद्र सरकार तीर्थ पुरोहितों और हक हकूकधारियों से बात तक करने को तैयार नहीं है। ये चिंता की बात है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से तीर्थ पुरोहित और हक हकूकधारियों के साथ खड़ी है।

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली त्रिवेंद्र सरकार इस मामले में सेलेक्टिव दृष्टिकोण रखती है। भ्रष्टाचार का मामला उठाने वाले पार्टी के विधायक को भाजपा नोटिस देती है।

जोर देकर कहा कि भाजपा का लोकतंत्र में भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा कि 2022 में कांग्रेस की सरकार बनेगी। आम लोग कांग्रेस सरकार के कार्यकाल को याद कर रहे हैं। लोग भाजपा शासन से उकता गए हैं और उसे सबक सीखाने के लिए तैयार हैं।

राज्य में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में गुटबाजी को उन्होंने सिरे से इनकार किया। कहा कि सभी पार्टी की मजबूती और राज्य की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं। इस मौके पर कांग्रेस नेता राजपाल खरोला, पार्षद एडवोकेट राकेश मियां, लोकपाल कैंतुरा, यूकेडी के नेता त्रिवेंद्र पंवार, राज्य आंदोलनकारी वेद प्रकाश शर्मा, राकेश सेमवाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटर 11 की मौत, 355 नए मामले और 317 ठीक हुए

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 355