मैदान से पहाड़ चढ़ रहा कोरोना

मैदान से पहाड़ चढ़ रहा कोरोना

- in स्वास्थ्य
0

देहरादून। राज्य के चार मैदानी जिलों से कोरोना संक्रमण तेजी से पर्वतीय क्षेत्रों की ओर बढ़ रहा है। शादी-विवाह का सीजन, धार्मिक आयोजन और राजनीतिक कार्यक्रम इसकी वजह बन रहे हैं। डेली कोरोना रिपोर्ट इस बात का प्रमाण है।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून, कुंभ नगरी हरिद्वार के अलावा नैनीताल और यूएसनगर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का बड़ा असर दिख रहा है। राज्य के कुल मामलों का 70 प्रतिशत से अधिक मामले उक्त चार जिलों से ही आ रहे हैं।

उक्त चार जिलों में आम लोग मारे कोरोना के डर से दहशत में हैं। शासन में चिंता दिख रही है। अब देहरादून और हरिद्वार से सटे पौड़ी और टिहरी जिले में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसी प्रकार कुमाऊं मंडल में नैनीताल से लगे अल्मोड़ा जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

कोरोना की डेली रिपोर्ट के आंकड़े इस बात का प्रमाण है। कोरोना को पहाड़ पर चढ़ने से रोकने के लिए अभी तक शासन के पास कोई ठोस प्लान नहीं है। स्कूल/कॉलेज और यूनिवर्सिटी औश्र जोखिम बढ़ा रहे हैं। सरकारी कार्मिकों का अप-डाउन से भी कोरोना संक्रमण का जोखिम बढ़ रहा है।

शादी-विवाह के सीजन में कोरोना संक्रमण की गति और तेज हो रही है। इस संबंध में शासन की गाइड लाइन का दूर-दूर तक अनुपालन होता नहीं दिख रहा है। शादी-विवाह, धार्मिक आयोजन और राजनीतिक कार्यक्रमों में जागरूक लोग जमकर कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना की मार और नैतिकता का संकट

सुदीप पंचभैया। वैश्विक महामारी कोरोना ने समाज की