फसल कटाई के समय भी सोशल डिस्टेंसिंग रहे मेंटेनः जिलाधिकारी

फसल कटाई के समय भी सोशल डिस्टेंसिंग रहे मेंटेनः जिलाधिकारी

- in बागेश्वर
0

बागेश्वर। फसल कटाई में किसानों को परेशानी न हो। किसानों को खेत में कार्य करते वक्त भी सोशन डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए प्रेरित किया जाए।

मंगलवार को जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने कोविड़-19 के कारण हुए लॉकडाउन के दृष्टिगत जनपद में किसानों, पशुपालकों तथा असंगठित क्षेत्र में कार्य कर रहें श्रमिकों एवं गरीब व्यक्तियों को किसी प्रकार की र्कोइ परेशानी न हो इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने मुख्य कृषि अधिकारी को निर्देश दियें कि वर्तमान समय में गेहूं की फसल की कर्टाइ हो रही हैं इसके दृष्टिगत किसानों द्वारा गेहूं की फसल काटते समय खेतों में अधिक भीड-भाड न हों। सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन की जाए।

खेतों में कर्टाइ के समय मॉस्क एवं सेनेर्टाइज का भी उपयोंग करने हेतु सभी किसानों को जागरूक करने के निर्देश दिए। निर्देश दियें हैं कि किसी भी दशा में इस कार्य हेतु बाहरी क्षेत्र के किसी भी मजदूर को न लगाया जाय।

बैठक में जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को दूरदराज के क्षेत्रों में खाद्यान्न की आपूर्ति प्रॉपर रखने के निर्देश दिए। इसके लिए पूरे जिले में कॉर्डिनेशन बनाएं। ताकि खाद्य वस्तुओं की उपलब्धता के बारे में सटीक जानकारी मिलती रहे।

जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को भी निर्देश दिये कि जनपद में पशु पालको के लिए पशुचारा की उचित व्यवस्था हों तथा दूरस्थ क्षेंत्रों में भी यह व्यवस्था बनी रहें इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाय।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं नियत्रण के लिए प्रचार-प्रसार हेतु ग्राम स्तर पर गठित टीमों सहित संबंधित ग्राम प्रधानों द्वारा बेहतर ढंग से कार्य किया जा रहा हैं इसी का प्रतिफल हैं कि वर्तमान समय तक 2488 लोंगो ने अपने 14 दिन का होम कोरोनर्टाइन का समय पूर्ण कर लिया हैं, जो कि जनपद के लियें खुशी की बात है।

बैठक में अपरजिलाधिकारी राहुल कुमार गोयल, जिला विकास अधिकारी केएनतिवारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. उदय शंकर, मुख्य कृषि अधिकारी वीपीमौर्या, वरिष्ठ कोषाधिकारी पूरन चन्द्र उप्रेती, जिला पूर्ति अधिकारी अरूण कुमार वर्मा, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल आदि मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को भाया ऋषिकेश नगर निगम का प्रोजेक्ट

ऋषिकेश। केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को ऋषिकेश नगर