देव डोलियों का तीर्थनगरी में होगा जोरदार स्वागतः अनिता ममगाई

देव डोलियों का तीर्थनगरी में होगा जोरदार स्वागतः अनिता ममगाई

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। देव डोलियों का तीर्थनगरी ऋषिकेश में जोरदार स्वागत किया जाएगा। इस दौरान लोक संस्कृति के रंगों से तीर्थनगरी सराबोर होगी।

ये कहना है नगर निगम की मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं का। मेयर कैंप कार्यालय में दोपहर ं श्री देव भूमि लोक संस्कृति विरासतीय शोभायात्रा समिति की बैठक हुई। बैठक में मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं ने कहा कि हरिद्वार महाकुंभ में देवडोलियों का ऋषिकेश आगमन पर भव्य और ऐतिहासिक स्वागत किया जाएगा।

इस दौरान लोक संस्कृति के रंगों से देवभूमि सराबोर रहेगी। महाकुंभ में देवडोलियों के आगमन पर भव्य आयोजन के लिए महापौर अनिता ममगाईं ने श्री देवभूमि लोकसंस्कृति विरासतीय शोभायात्रा समिति से जुड़े सदस्यों की बैठक ली।

समिति के अध्यक्ष मोहन सिंह गांववासी की अध्यक्षता में आहूत बैठक में मेयर ने कहा कि महाकुंभ को लेकर तीर्थ नगरी में देश के विभिन्न राज्यों से देव डोलियों का पहुंचना एक ऐतिहासिक अवसर होगा। इसके है जगह जगह तरुण द्वार सजाए जाएंगे।

24 अप्रैल को गंगा स्नान के पश्चात प्राचीन भरत मंदिर में भगवान भरत का आशीर्वाद लेकर भव्य शोभायात्रा निकाली जायेगी ।जिसका कुम्भ नगरी हरिद्वार रवाना होने से पूर्व नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जगह जगह स्वागत और अभिनंदन किया जायेगा।

बैठक में संजय शास्त्री, ,बंशीधर पोखरियाल,रवि शास्त्री, ज्योति सजवाण, त्रिलोकी नाथ तिवारी,पार्षद मनीष बनवाल, विजेंद्र मोघा, कमलेश जैन, विजय बडोनी, गंबीर मेवाड़ आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 2757 नए मामले, 37 की मौत 802 स्वस्थ हुए

देहरादून। कोरोना संक्रमण राज्य के हेल्थ सिस्टम की