डीएम के निरीक्षण में हॉस्पिटल के सीएमएस नदारद मिले

डीएम के निरीक्षण में हॉस्पिटल के सीएमएस नदारद मिले

- in टिहरी
0

नई टिहरी। जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण में डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के सीएमएम नदारद मिले। उनका स्पष्टीकरण मांगा गया है। हॉस्पिटल परिसर में फैली गंदगी को लेकर भी प्रबंधन सवाल किए गए।

गुरूवार को जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने बौराड़ी स्थित जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान हॉस्पिटल के सीएमएस डा. अमित राय नदारद मिले। उनके बार में साथी डॉक्टर संतोषजनक जवाब नहीं दे सकें।

इस पर नाराजगी जताते हुए डीएम ने सीएमओ को सीएमएस से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। डीएम ने ओपीडी, स्त्री रोग व बाल रोग कक्ष, अल्ट्रासाउण्ड कक्ष, आपरेशन थियेटर, जनरल भर्ती वार्ड, महिला भर्ती वार्ड, फार्मेसी, कैन्टीन, वैलनस सेन्टर, टेलीमेडिसिन स्टूडियों केन्द्र आदि का निरीक्षण किया।

चिकित्सालय परिसर एवं कक्षों में गन्दगी फैली देख जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी जाहिर की गयीं तथा चिकित्सालय प्रबन्धन को चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखे जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने चिकित्सालय प्रबन्धन को निर्देश दिये कि अल्ट्रासाउण्ड व्यवस्था व अन्य व्यवस्थाओं को दुरूस्त किये जाने के सम्बन्ध में एक सप्ताह के भीतर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की जाय।

जिलाधिकारी ने चिकित्सालय प्रबन्धन को वैन्टीलेटर व अन्य आवश्यक उपकरणों, आईसीयू वार्ड हेतु भी आवश्यक उपकरणों की सूची एक सप्ताह के भीतर आयोजित होने वाली बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये ताकि जिला योजना व अन्य योजनाओं से उपकरण क्रय किये जाने पर विचार किया जा सके।

जिलाधिकारी द्वारा चिकित्सालय से रैफर किये जा रहे मरीजों की दर्जगी सम्बन्धी पंजिका का भी निरीक्षण किया गया तथा चिकित्सालय से मरीजों को अन्यत्र रैफर किये जाने के कारणों पर विस्तार से एमएस डॉ0 निधि से जानकारी ली गयी।

जिलाधिकारी द्वारा चिकित्सालय में भर्ती मरीजों एवं तीमारदारों से चिकित्सालय फार्मेसी से मिलने वाली दवाईयों तथा बाहर से क्रय की जाने वाली दवाईयों, भोजन आदि की गुणवत्ता व अन्य सुविधाओं के बारें में वार्ता की गयी। चिकित्सालय फार्मेसी से मरीजों को दवा वितरण कार्य एवं भोजन की गुणवत्ता पर जिलाधिकारी द्वारा संतोष व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पौड़ी, टिहरी, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ से अच्छी खबर

देहरादून। राज्य के पांच जिलों पौड़ी, टिहरी, अल्मोड़ा,