हाजिरी लगाकर चलते बने सीएमओ दफ्तर के कर्मचारी

हाजिरी लगाकर चलते बने सीएमओ दफ्तर के कर्मचारी

nir

नई टिहरी। जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण में मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के कुछ कर्मचारी हाजिरी लगाकर मौके से नदारद मिले। इसके अलावा कार्यालय में तमाम खामियां भी मिली।

गुरूवार को जिलाधिकारी सोनिका ने सीएमओ दफ्तर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जहॉ कई कर्मचारी उपस्थिति दर्ज करने के बावजूद मौके स नदारद मिले। महानिदेषक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों के सम्बद्धीकरण न करने के निर्देषों के बावजूद भी कई कर्मचारियों एवं संविधा चिकित्सकों का जनपद के दुर्गम से सुगम में सम्बद्धीकरण किया गया होना पाया गया। दवा भण्डारण एवं स्टॉक बुक में भी अनेक खामियां मिली।

जिलाधिकारी ने सभी पत्रावलियों एवं पंजिकाओं को कब्जे में लेने के निर्देष दिये है। उन्होने कहा कि तथ्यों की जांॅच के उपरान्त यदि प्रकरण सत्य पाये जाते है तो सम्बन्धित कर्मियों एवं पूर्व सीएमओ योगेन्द्र थपलियाल के प्रति षासन को प्रषासनिक कार्यवाही के लिए पत्र भेजा जायेगा।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान पाया कि स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग के जनपद में 567 कर्मचारी कार्यरत है जिसके सापेक्ष 354 ही बायोमेट्रिक उपस्थित में दर्ज करा रहे है तथा 213 कर्मचारी बायोमेंट्रिक उपस्थिति नही लगा रहे है। औचक निरीक्षण के दौरान सीएमओ कार्यालय में एनआरएचएम तथा सीएमओ कार्यालय के 71 कर्मचारियों में से 19 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गए। एनआरएचएम के 32 कर्मचारियों में से 7 कर्मचारी उपस्थिति दर्ज करने के बावजूद मौके पर अनुपस्थित पाये गये जबकि दो भ्रमण पर दिखाये गये हैं। अधिकारी डीएम को भ्रमण पुस्तिका नहीं दिखा सकें।

सीएमओ कार्यालय के 39 कर्मचारियों में से 10 कर्मचारी भी मौके पर अनुपस्थित पाये गये जबकि डिप्टी सीएमओ डॉ मनु जैन द्वारा भी उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर नही किये गये थे। जिन सीएचसी और पीएचसी तथा अतिरिक्त स्वास्थ्य केन्द्रों पर बायोमेट्रिक मषीन से उपस्थिति नही लगाई जा रही है उनमें सीएचसी खाडी, देवप्रयाग, चौंड लम्बगॉव तथा पीएचसी नैनबाग, फकोट, पिल्खी, सत्यौं तथा अतिरिक्त प्रथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लम्बगॉव में भी बायोमेंट्रिक मषीन नही लगाई गई है जिसपर जिलाधिकरी ने तत्काल कार्यवाही करते हुए बायोमेंट्रिक मषीन लगाने के निर्देष दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटर 11 की मौत, 355 नए मामले और 317 ठीक हुए

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 355