डिजिटल निबंध प्रतियोगिता में डा. मधु नौटियाल रही प्रथम

डिजिटल निबंध प्रतियोगिता में डा. मधु नौटियाल रही प्रथम

- in देहरादून
0

उत्तराखंड राज्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद, देहरादून द्वारा ग्रोइंग थ्रीट टू मदर अर्थ इन द लाइट ऑफ कोविड-19ः पॉसिबल सॉल्यशन विय पर आयोजित राज्य स्तरीयडिजिटल निबंध प्रतियोगिता का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसमें विभिन्न वर्गों में डा. मधु थपलियाल, रीना गुप्ता और मयं  रैवानी प्रथम रहे।
आयु वर्ग के आधार पर तीन वर्गोंं में हुई प्रतियोगिता में विभिन्न संस्थानों के वैज्ञानिकों, प्राध्यापकों और षोध छात्रों ने षिरकत की। यूकॉस्ट के महानिदेशक डा. राजेंद्र डोभाल ने परिणामों का ऐलान किया। बताया कि 45 साल से अधिक आयु वर्ग में डा. मधु नौटियाल ने प्रथम, वीरेंद्र देव गौड़ ने द्वितीय और नरेंद्र दत्त सेमवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

30 से 45 वर्श आयु वर्ग में रीना गुप्ता ने प्रथम, देवेन्द्र सिंह रावत ने द्वितीय और अरविंद सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 15-30 आयु वर्ग में मयंक रैवानी, मौहम्मद अल्तमेस ने िद्वतीय और प्रज्ञा कंडवाल और श्रेणी महाजन ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

प्रतियोगिता अन्तर्गत प्रथम पुरस्कार के रूप में 5000.00, द्वितीय पुरस्कार- रू0 3000.00 एवं तृतीय पुरस्कार- रू0 2000.00 दिया जाएगा। महानिदेषक डा. डोभाल ने बताया कि लॉकडाउन के दोनों विज्ञान लोकव्यापीकरण के लिये परिशद द्वारा ऑनलाइन गतिविधियों का आयोजन किया गया। सभी आयोजनों को ई-बुक के रूप में प्रकाषित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नौ गवर्नमेंट डिग्री कॉलेजों को मिले प्रिंसिपल

देहरादून। शासन ने आठ डिग्री कॉलेजों में प्रिंसिपल