शिक्षा निदेशक आरके कुंवर को मातृ शोक

शिक्षा निदेशक आरके कुंवर को मातृ शोक

- in चमोली
0

कर्णप्रयाग। शिक्षा निदेशक आरके कुंवर की माता उषा कुंवर (88)का निधन हो गया। वो अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गई। उनके निधन पर विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठन से जुड़े लोगों ने शोक व्यक्त किया। 

कुछ दिनों से तबीयत नासाज होने पर उनके शिक्षा निदेशक बेटे आरके कुंवर समेत तीनों बेटे और बेटी कुछ दिनों से उनके पास गांव में ही थे। शनिवार को उषा कुंवर ने घर पर ही अंतिम सांस ली। उनके निधन पर विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठनों से जुड़े लोगों ने शोक व्यक्त किया।

कुंवर परिवार मूल रूप से चमोली जिले के आदिबद्री क्षेत्र के जुलगढ़ गांव के मूल निवासी है। कुंवर परिवार का क्षेत्र में शिक्षा का उजियारा फैलाने में खासा योगदान है। उषा कुंवर के एक बेटे बृजेश कुंवर गैरसैंण के पूर्व ब्लॉक प्रमुख रहे हैं। जबकि एक बेटे जनता इंटर कालेज भयांसू के प्रिंसिपल हैं।

उनके बेटी मीना कुंवर पडियार जीआईसी आदिबद्री में शिक्षिका हैं। जबकि दामाद डा. ताजवर पडियार जीआईसी खदरी में प्रवक्ता हैं। परिवार से करीब दर्जन भर लोग अध्यापन कार्य से जुड़े हैं।

उषा कुंवर भी शिक्षिका रही। बच्चों की बेहतर शिक्षा और घर की देखभाल के लिए उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली थी। वो हमेशा युवाओं को शिक्षा के लिए प्रेरित करती थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राज्य सभाः पूर्व सीएम विजय बहुगुणा की राह में रोड़े

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के राज्य सभा