राज्य सभाः पूर्व सीएम विजय बहुगुणा की राह में रोड़े

राज्य सभाः पूर्व सीएम विजय बहुगुणा की राह में रोड़े

- in राजनीति
0

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के राज्य सभा सांसद बनने में फिलहाल रोड़े ही रोड़े नजर आ रहे हैं। देखने वाली बात ये होगी ये रोड़े स्टेट पॉलिटिक्स की उपज है या फिर उन्हें टरकाया जा रहा है।

भारतीय जनता पार्टी आज कल में उत्तराखंड की एक राज्य सभा सीट के लिए नाम तय कर सकती है। करीब नौ नाम चर्चा में हैं। पार्टी राज्य संगठन के स्तर से पांच नाम भेजे गए हैं। इन पांच में से किसी एक पर मुहर लगती है या फिर चार अन्य नामों में से किसी को भाजपा मौका देती है ये देखने वाली बात होगी।

विभिन्न वजहों से पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा का नाम राज्य सभा के लिए टॉप में था। मगर, अब उनकी राज्य सभा जाने की राह में रोड़े ही रोड़े नजर आ रहे हैं। हर दिन नए तर्कों के साथ हाईकमान तक रोड़े पहुंच रहे हैं।

बहुगुणा की राह में खड़े किए जा रहे अधिकांश रोड़े स्टेट पॉलिटिक्स की उपज माने जा रहे हैं। इसमें पक्ष-विपक्ष से लेकर विभिन्न गुटों में गजब की पॉलिटिकल ट्रीटी भी देखी जा रही है। चर्चाओं में बहुत कुछ बातें सुनने और समझने को मिल रही हैं।

हालांकि इन सबके बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री बहुगुणा के नाम चर्चा में अभी सबसे उपर बताया जा रहा है। बहरहाल, राज्य सभा सीट को लेकर इन दिनों में उत्तराखंड की राजनीति में जितने मुंह उतनी बातें भी हो रही हैं। उम्मीद है कि अगले 24 घंटों में नाम तय होने के बाद कयासों पर विराम लग जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटर 11 की मौत, 355 नए मामले और 317 ठीक हुए

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 355