डेंगू से जंग को जीपीएस टिक्कमपुर ने निभाया सामाजिक दायित्व

डेंगू से जंग को जीपीएस टिक्कमपुर ने निभाया सामाजिक दायित्व

- in हरिद्वार
0

हरिद्वार। बहादराबाद ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय टिक्कमपुर में “डेंगू से जंग“ अभियान का शुभारंभ हो गया। इसके तहत कम्युनिटी को साथ लेकर स्कूल प्रशासन ने आस-पास के क्षेत्र में दवा का छिड़काव किया।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन की ओर से इसके आयोजन की जिम्मेदारी शिक्षा विभाग हरिद्वार के सीईओ डॉ. आनंद भारद्वाज को सौंपी की गई। इसी के तहत स्कूलों में डेंगू से जंग का अभियान चलाया जा रहा है।

इसी क्रम में राजकीय प्राथमिक विद्यालय टिक्कमपुर की प्रभारी प्रधानाचार्या भावना कुकरेती की ओर से जिला प्रशासन के निर्देश और सीईओ डॉ आनंद भारद्वाज की ओर से आयोजित “डेंगू से जंग अभियान“ का विद्यालय प्रबंधन समितिके सहयोग से क्रियान्वयन किया गया।

इसमें अभिभावकों, सेवित क्षेत्र के निवासियों को डेंगू के विषय में जानकारी व बचाव के बारे में विस्तार से बताया गया। विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नरेश सिंह ने प्रभारी प्रधानाध्यापिका भावना कुकरेती के सहयोग से विद्यालय परिसर व परिसर से बाहर आस-पास दवा का छिड़काव किया।

प्रभारी प्रधानाध्यापिका के अनुरोध पर एसएमसी के अध्यक्ष स्कूल की क्षतिग्रस्त चारदीवारी की मरम्मत और जल निकासी को प्रॉपर कराया गया। इस मौके पर विद्यालय प्रभारी भावना कुकरेती की ओर से अभिभावकों के बच्चों की शिक्षा से संबंधित शंकाओं/विचारों को सुन कर उनका समाधान किया गया।

अभिभावकों से अनुरोध किया गया कि वे अपने बच्चों को दी जा रही वर्कशीट में सहयोग करें व कोई समस्या आने दूरभाष पर शिक्षिका से सम्पर्क करने को भी कहा गया। कार्यक्रम में भोजन माताओं बाला देवी और पूनम देवी का मिला सहयोग। अंत में विद्यालय में उपस्थित सभी अभिभावकों व अतिथियों का विद्यालय प्रभारी व अध्यक्ष की ओर से सभी का आभार व्यक्त किया गया।

यह भी पढ़ेः छह माह से घरों में कैद बच्चों की भी सुनें

यह भी पढ़ेः अटल मॉडल स्कूल बनाम मॉडल स्कूल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरः 288 नए केस, 11 की मौत और 518 स्वस्थ हुए

देहरादून। उत्तराखंड पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण