जीआईसी हिंसरियाखाल के पांच छात्र राष्ट्रीय छात्रवृत्ति के लिए चुने गए

जीआईसी हिंसरियाखाल के पांच छात्र राष्ट्रीय छात्रवृत्ति के लिए चुने गए

- in शिक्षा
0

देवप्रयाग। ब्लॉक के राजकीय इण्टर कॉलेज हिंसरियाखाल के पांच छात्र/छात्राओं का चयन भारत सरकार की राष्ट्रीय साधन सह योग्यता छात्रवृत्ति (एनएमएमएसएस ) में हुआ है। छात्रों की इस उपलब्धि से क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में स्थित इस इंटर कालेज की ये बड़ी उपलब्धि है। पांचों छात्र पूरी तरह से ग्रामीण पृष्ठभूमि के हैं। इनके माता-पिता गाँवों में खेती-बाड़ी का काम करते हैं। राष्ट्रीय छात्रवृत्ति परीक्षा उत्तीर्ण करना सभी के लिए गौरव का क्षण है।

यह परीक्षा माह नवम्बर-2019 में हुई थी। सफल हुए छात्रों कु0 विशाखा, कु0 स्नेहा गैरोला, सुमित कान्त, पीयूष जोशी एवं काब्या बंगवाल हैं। इस परीक्षा को पास करके विद्यालय, विकासखण्ड एवं जिले का मान बढ़ाया है। विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं की इस उपलब्धि पर अत्यंत प्रसन्नता व्यक्त की है।

विद्यालय के प्रिंसिपल डॉ. बीएन डोभाल ने इन छात्र-छात्राओं को बधाई दी। साथ ही स्कूल के शिक्षकों के प्रयासों की सराहना की। इसमें छात्रों के मार्गदर्शक शिक्षक डॉ. हर्षमणि पाण्डेय प्रमुख रूप से शामिल हैं।

इस राष्ट्रीय छात्रवृत्ति में भारत सरकार प्रतिवर्ष 12000 ( बारह हजार रुपये) रुपये छात्र-छात्राओं को मिलते हैं। बहरहाल, इस छात्रों की इस उपलब्धि से क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 66 कोरोना पॉजिटिव

देहरादून। राज्य के उत्तरकाशी जिले में कोरोना का