शिक्षा विभाग में फर्नीचर खरीद की जांच शुरू, घालमेल की आशंका

शिक्षा विभाग में फर्नीचर खरीद की जांच शुरू, घालमेल की आशंका

- in हरिद्वार
0

हरिद्वार। शिक्षा विभाग के प्राथमिक और जूनियर हाई स्कूल में फर्नीचर खरीद की जांच शुरू हो गई हैं। शुरूआती जांच में बड़े घालमेल की संकेत मिल रहे हैं।

मामला हरिद्वार जिले का है। जिले के छह ब्लॉकों के प्राथमिक और जूनियर हाई स्कूलों में फर्नीचर खरीद हेतु करीब डेढ़ करोड़ आवंटित किए गए। फर्नीचर ब्लॉकों के उपशिक्षाधिकारियों के माध्यम से खरीदा गया। खरीद को लेकर कुछ शिकायतें मिली तो मुख्य शिक्षाधिकारी डा. आनंद भारद्वाज ने जांच हेतु तीन सदस्यी समिति बनाई।

समिति के वित्त अधिकारी कन्हैया राम के अलावा बाहदराबाद और रूड़की के खंड शिक्षाधिकारी शामिल हैं। समिति को अभी तक छह में से पांच ब्लॉकों की स्कूलों के लिए फर्नीचर खरीद की पत्रावली प्राप्त हो चुकी है। कुछ पत्रावालियां को जांच भी लिया गया है।

पूरे मामले में ये बात सामने आ रही है कि पत्रावलियों और स्कूलों में उपलब्ध कराए गए फर्नीचर को लेकर सवाल हैं। इसमें बड़े घालमेल के संकेत मिल रहे हैं। यही नहीं इसको लेकर जितने मुंह उतनी बातें भी हो रही हैं।

वित्त अधिकारी कन्हैया राम ने माना कि पांच ब्लॉकों से पत्रावलियां प्राप्त हो गई हैं। कुछ पत्रावलियों को जांच भी लिया गया है। स्कूलों में जाकर फर्नीचर देखने के बाद ही सही-सही वस्तु स्थिति सामने आ सकेगी।

यह भी पढ़ेः उच्च शिक्षा मंत्री ने किया पीजी कॉलेज ऋषिकेश का औचक निरीक्षण

यह भी पढ़ेः एचएनबीजीयू केंद्रीय विविः स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में बीटेक हेतु प्रवेश प्रक्रिया शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पौड़ी, टिहरी, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ से अच्छी खबर

देहरादून। राज्य के पांच जिलों पौड़ी, टिहरी, अल्मोड़ा,