GGIC ऐंचोली और GIC जस्सोवाला में ऑनलाइन पढ़ाई

GGIC ऐंचोली और GIC जस्सोवाला में ऑनलाइन पढ़ाई

- in पिथोरागढ़
0

पिथौरागढ़/विकासनगर। बीएसएल राजकीय बालिका इंटर कालेज ऐंचोली और जीआईसी जस्सोवाला के अधिकांश छात्र/छात्राएं पढ़ाई के लिए ऑनलाइन हो चुके हैं।

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते इम्पोज किए गए लॉकडाउन के चलते स्कूल/कॉलेज बंद हैं। छात्र/छात्राओं की पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए शिक्षा विभाग ने शिक्षकों को ऑनलाइन पढ़ाने के निर्देश दिए हैं। शिक्षक/शिक्षिकाओं के प्रयास से कुछ स्कूल इसमें अच्छा काम कर रहे हैं।

पिथौरागढ़ जिले के का बी एल एस रा बा इ कॉ ऐंचोली की शिक्षिकाओं द्वारा अपने विषय की बालिकाओं के ग्रुप बनाकर व्हटसएप, वीडियो और फोन से पढ़ाया जा रहा है। इसमें श्रीमती अंजू जोशी , श्रीमती अनिता उपाध्याय, श्रीमती सुनीला जोशी , श्रीमती सीमा द्वारा क्रमशः भौतिक विज्ञान, गणित, रसायन विज्ञान , जीवविज्ञान की ऑनलाइन कक्षाएं ली जा रही हैं। पढ़ाने के साथ ही लॉकडाउन से छात्राओं में दिख रही उदासी को भी शिक्षिकाएं दूर कर रही हैं।

इसी प्रकार से देहरादून जिले के राजकीय इटर कालेज जस्सोवाला में भी शिक्षक छात्रो को ऑनलाइन पढ़ा रहे है। इसमें व्हटसएप ग्रुप को एक्टिव किया गया है। जीवविज्ञान प्रवक्ता महेश्वर उनियाल विषय से संबंधित विभिन्न टॉपिकों की वीडियो क्लिप तैयार कर व्हटसएप् के माध्यम से छात्रों तक पहुचा रहे हैं। इसी प्रकार के प्रयास स्कूल के अन्य शिक्षक भी कर रहे हैं। इससे छात्रों की पढ़ाई काफी हद पटरी पर आती दिख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हजार के पार

देहरादून। सोमवार को कोरोना के 389 पॉजिटिव मामलों