राष्ट्रीय बालिका दिवस पर जीजीआईसी श्रीनगर में कार्यक्रमों की धूम

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर जीजीआईसी श्रीनगर में कार्यक्रमों की धूम

- in पौड़ी
0

श्रीनगर। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर राजकीय बालिका इंटर कालेज में एनएसएस इकाई के बैनर तले कार्यक्रमों की धूम रही। छात्राओं को   रूट एंड वुड क्राफ्ट की जानकारी दी गई।

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर राजकीय बालिका इंटर कालेज की एनएसएस इकाई का नियमित शिविर आयोजित किया गया। शिविर का शुभारंभ पूर्व शिक्षाधिकारी डा. राजकुमारी मनराल ने बतौर मुख्य अतिथि किया। इस मौके पर उन्होंने बेटियों का आहवान किया कि जीवन में अपने पास कोई हुनर जरूर रखें।

विशिष्ट अतिथि के रूप में अरविंद नेगी ने एनएसएस की स्वयं सेवियों को रूट एंड वुड क्राफ्ट की जानकारी दी। नेगी द्वारा निष्प्रोज्य वस्तुओं से तैयार आकृतियां, मुखौटे आदि की प्रदर्शनी भी इस मौके पर लगाई गई। उन्होंने इसके बारे में विस्तार से जानकारी भी दी।

स्कूल की प्रभारी प्रिंसिपल सुमनलता पंवार ने महिला सशक्तिकरण पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम अधिकारी डा. सरिता उनियाल ने छात्राओं को बालिका दिवस की शुभकामनाएं दी। साथ ही नियमित शिविर और बालिका दिवस पर आयोजित विभिन्न शैक्षणिक प्रतियोगिताओं के बारे में जानकारी दी।

इस मौके पर विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता छात्रा काजल, आंचल, निकिता, गुलसबा, वर्षा, विनीता प्रीति को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर शंकर कैंथोला, रूप सिंह धनाई आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज मंगलौर के एनएसएस स्वयं सेवियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

मंगलौर। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, मंगलौर की एनएसएस इकाई