गवर्नमेंट पीजी कॉलेज गोपेश्वरः पेंटिंग में अभिषेक प्रथम

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज गोपेश्वरः पेंटिंग में अभिषेक प्रथम

- in चमोली
0

गोपेश्वर। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, गोपेश्वर में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में अभिषेक ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

जंगे आजादी के आंदोलन विषयवस्तु पर आधारित पेंटिंग प्रतियोगिता में वाणिज्य संकाय के अभिषेक ने प्रथम, कला संकाय की प्रीति ने द्वितीय, बीएड संकाय की आयशा एवं विज्ञान संकाय के गौरव ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वहीं दूसरी ओर, आजादी के आंदोलन पर व्याख्यान माला का आयोजन भी किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में डॉ बीपी पुरोहित ने कहा कि आजादी सिर्फ राजनीतिक तौर पर या प्रतिनिधि चुनने तक की नहीं होनी चाहिए बल्कि नियोजन और नियमन में भी लोकतंत्र के लोक की भूमिका सुनिश्चित होनी चाहिए।

डॉ अनिल सैनी ने कहा कि आज हमें भले ही अंग्रेजों से राजनीतिक आजादी मिल गई हो लेकिन आज भी हम तकनीकी रूप से विदेशों पर निर्भर हैं इसलिए जरूरत है हमको अपने देश को आर्थिक रूप से, तकनीकी रूप से सशक्त करने की।

इस अवसर पर कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ जेएस नेगी, कार्यक्रम संयोजक डॉ डीएस नेगी, डॉ रचना टम्टा, डॉ पूजा राठौर, डॉ ममता असवाल, डॉ भावना मेहरा, डॉ रंजू बिष्ट, डॉ सौरभ रावत, डॉ पूनम टाकुली, डॉ वंदना लोहानी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हिमालयन नॉलेज नेटवर्कः यू-सैक स्टेट नोडल एजेंसी नामित

देहरादून। हिमालयन नॉलेज नेटवर्क के तहत विभिन्न क्षेत्रों