गवर्नमेंट पीजी कॉलेज कोटद्वार में गणित क्विज प्रतियोगिता संपन्न

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज कोटद्वार में गणित क्विज प्रतियोगिता संपन्न

- in पौड़ी
0

कोटद्वार। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, कोटद्वार में गणित विषय पर दो दिवसीय क्विज प्रतियोगिता संपन्न हो गई। प्रतियोगिता में शिरकत करने वाले 88 प्रतिशत छात्रों ने 50 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए।

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज के गणित विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय गणित क्विज प्रतियोगिता संपन्न हो गई। इस मौके पर कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. जानकी पंवार ने कहा कि गणित विषय में क्विज प्रतियोगिता छात्र/छात्राओं के लिए नया अनुभव था।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन छात्रों को मंच मुहैया कराते हैं साथ ही इससे विश्वास पैदा होता है। उन्होंने आयोजन के लिए गणित विभाग की सरहाना की। लॉकडाउन में कॉलेज के स्तर पर हुए तमाम शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रकाश डाला।

क्विज प्रतियोगिता की संयोजक डॉ० योगिता ने बताया कि कोविड-19 महामारी के समय छात्र-छात्राएं घर पर रहकर गणित के प्रति अपनी रुचि व ज्ञान का परीक्षण कर सके, इस उद्देश्य से योग दिवस पर किए गए इस आयोजन में राज्य के विभिन्न महाविद्यालयों से 381 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया और 50 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले सभी 88.7 प्रतिशत प्रतिभागियों को ई – प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।
प्रतियोगिता के सह संयोजक डॉ. पीडी अग्रवाल ने बताया कि प्राचार्य जानकी पंवार द्वारा दी गई प्रेरणा और उनके कुशल नेतृत्व व दिशा- निर्देशन के कारण ही यह आयोजन सफल हो पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राज्य मंत्री कृष्ण कुमार सिंघल ने मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र बांटे

ऋषिकेश। कोरोना को मात देने के लिए सरकार