GMPS ढालवाला और GPS राजीव ग्रामः हम किसे से कम नही

GMPS ढालवाला और GPS राजीव ग्रामः हम किसे से कम नही

- in ऋषिकेश, खबर
0

ऋषिकेश। राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय ढालवाला और राजकीय प्राथमिक विद्यालय राजीव ग्राम के नन्हें छात्रों विज्ञान/शैक्षिक प्रदर्शनी के माध्यम से मेधा का प्रदर्शन किया।

सरकारी स्कूल किसी से कम नहीं। जी हां, राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय ढालवाला और राजकीय प्राथमिक विद्यालय राजीव ग्राम की संयुक्त विज्ञान/ शैक्षिक प्रदर्शनी में ऐसा ही कुछ देखने को मिला। नन्हें छात्रों ने विज्ञान के साथ वर्ष भर की शैक्षिक प्रदर्शनी के माध्यम से मेधा का शानदार प्रदर्शन किया।

सरकारी स्कूल के कक्षा एक से पांचवीं तक के छात्र दुनिया जहां की सामान्य जानकारी रखते हैं। कक्षा पांच की छात्रा इसरो के बारे में जानती है। उक्त दोनों स्कूलों के छात्र तकनीकी, सामान्य जानकारी प्रॉपर तरीके से रखते हैं।

बोलने का सलीखा समझते हैं। अंग्रेजी में आसानी से बतियाते हैं। अपने मॉडल के बारे में अंग्रेजी में बताते हैं। ये सब संभव हुआ स्कूल के शिक्षकों की मेहनत से। बहरहाल, विज्ञान/शैक्षिक प्रदर्शनी का पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी और सामाजिक कार्यकर्ता, दिनेश व्यास ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया।

इस मौके पर अतिथियों ने कहा कि अब समाज को सरकारी स्कूलों के बारे में बनी धारणा को बदलना होगा। यहां के योग्य शिक्षकों का लाभ उठाना चाहिए। पालिका अध्यक्ष रतूड़ी ने आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों की मदद का भरोसा दिया।

सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश व्यास ने दोनों स्कूलों के शिक्षकों के कार्यों की सराहना की। कहा कि अधिकारियों को ऐसे शिक्षकों को प्रोत्साहित करना चाहिए। खंड शिक्षाधिकारी ओपी वर्मा डायट के एसपी मालगुडी ने ने भी दोनों स्कूलों के प्रयासों की सराहना की।

जीएमपीएस की प्रधानाध्यापिका श्रीमती पुनीता झल्डियाल और जीपीएस राजीव ग्राम की प्रधानाध्यापिका श्रीमती रेखा राखनी ने सभी का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन विनोद प्रसाद नौटियाल ने किया। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता आशाराम ब्यास, जिला पंचायत की पूर्व सदस्य निर्मला उनियाल, सभासद विनोद सकलानी, श्रीमती वंदना थलवाल, मंगलचंद रमोला, प्रेमदत्त सेमवाल, शिक्षिका श्रीमती सरिता भंडारी, अनुपमा बडोला, श्रीमती लक्ष्मी भद्री, श्रीमती सुनीता भट्ट आदि मौजूद थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राज्य मंत्री कृष्ण कुमार सिंघल ने मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र बांटे

ऋषिकेश। कोरोना को मात देने के लिए सरकार