गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज मरगूबपुर में मातृभाषा दिवस पर आयोजित प्रतियोगिताओं के परिणाम घोषित

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज मरगूबपुर में मातृभाषा दिवस पर आयोजित प्रतियोगिताओं के परिणाम घोषित

- in हरिद्वार
0

हरिद्वार। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, मरगूबपुर में अन्तर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस” पर आयोजित विभिन्न शैक्षणिक प्रतियोगिताओं के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। निबंध में सादिया, पोस्टर में कौसीन, क्विज में निगत ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. अर्चना गौतम के निर्देशन में कॉलेज में अन्तर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर कॉलेज में विभिन्न शैक्षणित प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इसमें छात्र/छात्राओं ने बढ़ चढ़कर शिरकत की।

गुरूवार को सभी प्रतियोगिताओं के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। कार्यक्रम के संयोजक डॉ मुकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि निबंध प्रतियोगिता में सादिया ने प्रथम, मुस्तबसिरा ने द्वितीय एवं सालिहा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

पोस्टर प्रतियोगिता में कौसीन, ने प्रथम, शाइस्ता ने द्वितीय और सालिहा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। “मातृभाषा”विषय पर आधारित ऑनलाइन क्विज़ प्रतियोगिता में निगत ने प्रथम , सालिहा ने द्वितीय और साहीन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

प्रिंसिपल प्रो अर्चना गौतम ने ऑनलाइन माध्यम से प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने हेतु छात्र/छात्राओं का उत्साह वर्धन करने के साथ साथ मातृभाषा का देशहित एवं मानवजीवन तथा शिक्षा में योगदान के बारे में बताया! प्राचार्या डॉ. गौतम ने सभी विजेता छात्र/छात्राओं को महाविद्यालय के आगामी वार्षिक समारोह पर प्रमाण पत्र प्रदान कर पुरस्कृत करने की घोषणा करते हुए,प्रतियोगिता को सफल रूप से सम्पन्न कराने हेतु सभी शिक्षण/शिक्षनेत्तर कर्मचारियों को धन्यवाद भी दिया।

निर्णायक मंडल में डॉ शेफाली शुक्ला,डॉ मंजू अग्रवाल,डॉ गिरिराज सिंह,डॉ अनिल कुमार,डॉ प्रवेश त्रिपाठी के साथ ही महाविद्यालय के सभी कर्मचारी श्रीमती पूनम, महिपाल सिंह रावत ,अब्दुल भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 228 स्वस्थ हुए, 128 नए मामले और 02 की मौत

देहरादून। राज्य पिछले 24 घंटे में 228 लोग