गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चकराता के ई-न्यूज लैटर का प्रकाशन शुरू

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चकराता के ई-न्यूज लैटर का प्रकाशन शुरू

- in देहरादून
0

चकराता। श्री गुलाब सिंह गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, चकराता में ई-न्यूज लैटर ’प्रतिबिम्ब’ का प्रकाशन शुरू हो गया। इसे कॉलेज के अभिनव प्रयोग के तौर पर देखा जा रहा है।

बुधवार को प्राचार्य प्रो.केएल तलवाड़ ने डिजिटल प्लेटफार्म पर ’प्रतिबिम्ब’ को लांच किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ई-न्यूज लैटर के प्रवेशांक में महाविद्यालय की अप्रैल से जून 2020 तक की शैक्षणिक व अन्य गतिविधियों को संकलित किया गया है।

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डा.धन सिंह रावत ने अपने संदेश में महाविद्यालय परिवार को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोरोनाकाल में डिजिटल माध्यमों की उपयोगिता बढ़ गई है,चकराता महाविद्यालय का यह प्रयास सराहनीय है।

निदेशक उच्च शिक्षा डा.कुमकुम रौतेला ने कहा कि ’प्रतिबिम्ब’ के माध्यम से चकराता महाविद्यालय के क्रियाकलाप अन्य महाविद्यालय से भी साझा होंगे तथा प्रतिभाओं को निखरने का अवसर मिलेगा।पूर्व संयुक्त निदेशक डा.सविता मोहन ने कहा कि ’प्रतिबिम्ब’ जहां एक ओर गतिविधियों का संकलन हैं वहीं इसे तिथिवार ’रिकॉर्ड कीपिंग’ की दृष्टि से भी देखा जाना चाहिए।

प्राचार्य प्रो.तलवाड़ ने बताया कि ई-न्यूज लैटर के मुख्य संपादक डा.अरविंद वर्मा, सह संपादक डा.सीमा पुंडीर व छात्रा संपादक कु.सैरीन हैं। ’प्रतिबिम्ब’ के आगामी अंकों में विद्यार्थियों के लिए ई-लर्निंग से जुड़ी सामग्री को भी सम्मिलित किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 66 कोरोना पॉजिटिव

देहरादून। राज्य के उत्तरकाशी जिले में कोरोना का