गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चिन्यालीसौड़ में रोजगार विषय पर कार्यशाला

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चिन्यालीसौड़ में रोजगार विषय पर कार्यशाला

- in उत्तरकाशी
0

चिन्यालीसौड़। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, चिन्यालीसौड़ में रोजगार को लेकर आयोजित कार्यशाला में छात्र/छात्राओं को रोजगार के तमाम क्षेत्रों के बारे में जानकारी दी गई। इससे संबंधित तैयारियां कैसे करें के बारे में विस्तार से बताया गया।

राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ की करियर काउंसलिंग एंड प्लेसमेंट सेल और स्काई 9 एविऐशन एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में प्रीपेयर योरसेल्फ फॉर प्रोफेशनल जॉब अपॉरचुनिटी विषय पर आयोजित कार्यशाला का शुभारंभ कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. संगीता मिश्रा ने किया।

उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर प्रतिस्पर्द्धा का है। स्वयं को साबित करने के लिए कड़ी मेहनत जरूरी है। उन्होंने कहा कि रूचि और क्षमता के मुताबिक कॅरियर चुनना चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्यशाला छात्र/छात्राओं को लाभ होगा।

कार्यशाला की मुख्य वक्ता स्काई 9 एविएशन एकेडमी की डिप्टी डायरेक्टर दीपिका जुगरान ने छात्र छात्राओं को कार्यशाला के विषय से संबंधित जानकारी दी। जिसमें एविएशन सेक्टर में जॉब के अवसर के बारे में विस्तार से बताया गया।

एकेडमी के प्लेसमेंट हेड अंकित सचदेवा ने भी अपने विचार प्रस्तुत किये।कार्यशाला में एकेडमी की कोऑर्डिनेटर अंजली राजभर ने भी विचार रखे। कार्यशाला का संचालन “करियर काउंसलिंग एंड प्लेसमेंट सेल“ की संयोजक कृष्णा डबराल द्वारा किया गया। अंत में कार्यशाला के सहसंयोजक आलोक बिजल्वाण द्वारा धन्यवाद ज्ञापन प्रेषित किया गया।

कार्यशाला में महाविद्यालय के षष्टम सेमेस्टर के लगभग 90 छात्र छात्रायें ने सक्रिय रूप से प्रतिभाग किया ।कार्यशाला में आयोजन समिति के सदस्य खुशपाल एवं डॉ0 अशोक कुमार अग्रवाल और समस्त प्राध्यापक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

गवर्नमेंट डिग्री/पीजी कॉलेज के 70 प्राध्यापक श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में समायोजित

देहरादून। आखिरकार सरकार ने गवर्नमेंट डिग्री/ पीजी कॉलेज