पीजी कॉलेज कोटद्वार में योग प्रतियोगिता में अव्वल रही छात्रा सम्मानित

पीजी कॉलेज कोटद्वार में योग प्रतियोगिता में अव्वल रही छात्रा सम्मानित

- in पौड़ी
0

कोटद्वार। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, कोटद्वार में लॉकडाउन में ऑनलाइन मोड में आयोजित योग प्रतियोगिता में अव्वल रही छात्रा को सम्मानित किया गया।

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के दौरान कॉलेज में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इसमें छात्र/छात्राओं ने बढ़ चढ़कर शिरकत की। योग प्रतियोगिता में महाविद्यालय के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। ऑनलाइन योग प्रतियोगिता में दीप्ति पसबोला प्रथम स्थान प्राप्त किया।

दीप्ति को प्रिंसिपल प्रो. पंवार ने प्रथम पुरस्कार के प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रोफेसर जानकी पवार ने कहा कि कोविड-19 के दौरान महामारी से बचाव के लिए योग की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

भारत में जहां पर विश्व की सर्वाधिक दूसरी जनसंख्या निवास करती है वहां पर वास्तव में योग ईश्वरीय वरदान है जो लोगों को रोग मुक्त रखने में असरदार है। उन्होंने समस्त छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि योग को निरंतर दैनिक जीवन का हिस्सा बनाकर प्रति दिन योगाभ्यास करने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर किशोर सिंह चौहान वरिष्ठ प्राध्यापिका डॉक्टर सीमा चौधरी डॉ महंत मौर्य डॉक्टर अभिषेक गोयल डॉक्टर देवेंद्र चौहान आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

गवर्नमेंट डिग्री/पीजी कॉलेज के 70 प्राध्यापक श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में समायोजित

देहरादून। आखिरकार सरकार ने गवर्नमेंट डिग्री/ पीजी कॉलेज