सरकार! राजकीय प्राथमिक विद्यालय नंबर-1खतरे में 

सरकार! राजकीय प्राथमिक विद्यालय नंबर-1खतरे में 

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। राजकीय प्राथमिक विद्यालय नंबर एक सत प्रतिशत खतरे की जद में है। तमाम रंग रोगन के बावजूद विद्यालय की दीवारें अपना बुढ़ापा बयां कर रही हैं।

बुधवार को देहरादून रोड स्थित जूनियर हाई स्कूल परिसर की पुष्कर मंदिर मार्ग स्थित चार दीवारी भर भराकर गिर गई। इसमें एक बच्चे की मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

जर्जर दीवार की सूचना स्कूल ने विभागीय अधिकारियों से लेकर स्थानीय विधायक को भी दी। समय रहते किसी ने गौर नहीं किया तो हादसा हो गया। अब इसी परिसर के दूसरे छोर पर स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय नंबर एक पर गौर करें तो ये पूरा स्कूल खतरे की जद में है।

1940 में बना भवन की एक-एक दीवारों पर बुढ़ापा झलक रहा है। तमाम रंग रोगन के बावजूद दीवारों कमजोरी बयां कर रहे हैं। यहां खतरे की निशान साफ दिख रहे हैं। इस पर गौर करने की जरूरत है।

हादसे के बाद ऋषिकेश में कैंप कर रहे डीईओ बेसिक राजेंद्र सिंह रावत का कहना है कि पूरे घटनाक्रम से विभाग के आलाधिकारियों को अवगत करा दिया है।  साथ ही ऋषिकेश शहर में स्थित सरकारी स्कूलों को टेक्निकल इंस्पेक्शन कराया जाएगा। ताकि स्कूल भवनों की सही-सही स्थिति का पता चल सकें। उन्होंने कहा कि छात्रों की सुरक्षा के प्रति विभाग सतर्क है और जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

एचएनबीजीयू के आठवें दीक्षांत समारोह का ऑनलाइन पूर्वाभ्यास

श्रीनगर। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के